तेंदुए ने किया हिरण पर हमला तो बचाने आ गया लकड़बग्घा, Video देखें फिर क्या हुआ

फाइल फोटो.

फाइल फोटो.

सोशल मीडिया पर एक वीडियो (Video) इन दिनों खूब वायरल हो रहा है जिसमें आप देख सकते हैं कि जब तेंदुए (Leopard) ने एक हिरण का शिकार किया तो कैसे एक लकड़बग्घा उसे बचाने आ जाता है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 22, 2021, 12:47 PM IST
  • Share this:
सोशल वायरल. तेंदुआ बहुत शातिर शिकारी होता है. अपने शिकार करने के तरीके से वह किसी भी जानवर को पलभर में मारकर खा जाता है. उसका वार शायद ही कभी खाली जाता हो. यूट्यूब पर हमें एक ऐसा वीडियो (Video) मिला जिसे देखकर यकीनन आप हैरान रह जाएंगे. क्योंकि इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि जब तेंदुए (Leopard) ने एक हिरण का शिकार किया तो एक लकड़बग्घा कैसे हिरण को बचाने पहुंच गया. उसके बाद क्या हुआ ये आप इस वीडियो में देख सकते हैं. इस वीडियो को क्रुगर साइटिंग्स नाम के एक यूट्यूब चैनल से शेयर किया गया है.

इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि किसी जंगल में हिरणों का एक झुंड़ एक नदी के किनारे पानी पी रहा है. उन्हें इस बात की जरा सी भी फिक्र नहीं है कि कोई शिकार उनके ऊपर हमला भी कर सकता है. तभी अचानक से एक तेंदुआ हिरणों के झुंड़ पर हमला कर देता है. तेंदुआ के हमले से हिरण डर जाते हैं और वहां से तेजी से भागते हैं. इस दौरान हड़बड़ी में एक हिरण झील के पानी में घुस जाता है.

उसे ऐसा लगता है कि अगर वह पानी में चला गया तो तेंदुआ उसे पकड़ नहीं पाएगा. लेकिन तेंदुआ भी बहुत शातिर निकला. जैसे ही हिरण पानी में गया तेंदुआ ने पानी में छलांग लगा दी हिरण को पकड़ लिया. उसके बाद तेंदुआ हिरण की गर्दन पकड़कर झील से बाहर खींच लाया. हिरण इतना भारी था कि तेंदुआ उसे बमुश्किल खींच पा रहा था. तेंदुआ धीरे-धीरे हिरण को खींचकर एक पेड़ के पास लेकर पहुंच जाता है.

Youtube Video

ये भी पढ़ें: इंसानों से भी ज्यादा समझदार निकला ये हाथी, Video में देखें गजराज ने क्या किया

तभी उसे एक लकड़बग्घा दिखाई देता है. लकड़बग्घा को देखकर तेंदुआ थोड़ा सा घबरा जाता है. तभी लकड़बग्घा उसपर हमला कर देता है. अपनी जान बचाने के लिए तेंदुआ हिरण को छोड़कर भाग जाता है. लेकिन लकड़बग्घा थोड़ा दूर तक तेंदुआ का पीछा करने के बाद वापस लौट आता है और हिरण के पीछे लग जाता है. उसके बाद क्या हुआ ये इस वीडियो में रिकॉर्ड नहीं हो पाया.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज