पेड़ पर चढ़कर तेंदुए ने ढूंढा शिकार, Video देखें फिर हिरण पर कैसे किया हमला

फाइल फोटो.

फाइल फोटो.

इन दिनों सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल जमकर हो रहा है जिसमें एक तेंदुआ (Leopard) शिकार की तलाश के लिए पहले एक पेड़ पर चढ़ता है, उसके बाद जब उसे हिरणों (Deer) का एक झुंड दिखाई देता है तो वह पेड़ से नीचे उतरता है और झुंड पर हमला कर देता है.

  • Share this:

सोशल वायरल. तेंदुआ पलक झपकते ही अपने शिकार का काम तमाम कर देता है. वह अपने शिकार की तलाश के लिए कई बार पेड़ पर चढ़ जाता है. यही नहीं कई बार अपने शिकार को लेकर पेड़ पर भी चढ़ जाता है. जिससे दूसरा कोई जानवर उनके शिकार को छीन न सके. सोशल मीडिया में हमें एक ऐसा ही वीडियो देखने को मिला. जिसमें एक तेंदुआ (Leopard) शिकार की तलाश के लिए पहले एक पेड़ पर चढ़ता है, उसके बाद जब उसे हिरणों (Deer) का एक झुंड दिखाई देता है तो वह पेड़ से नीचे उतरता है और झुंड पर हमला कर देता है. इस वीडियो को नेशनल ज्योग्राफिक ने अपने ट्विटर अकाउंट से शेयर किया है.

जिसे अब तक दस लाख से ज्यादा बार देखा जा चुका है. इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि किसी जंगल में एक तेंदुआ शिकार की तलाश के लिए एक ऊंचे पेड़ पर चढ़ जाता है. जिससे वह दूर तक किसी जानवर को देख सके. तभी उसकी नजर हिरणों के एक झुंड पर पड़ जाती है और वह पेड़ से उतरकर हिरणों के झुंड की ओर चलने लगता है. इसी दौरान वहां मौजूद तमाम जानवर तेंदुआ को देखकर डर जाते हैं और इधर-उधर भागने लगते हैं. लेकिन तेंदुआ को हिरण का शिकार करना था इसलिए वह हिरणों के झुंड की ओर तेजी से भागता है.

कुछ हिरणों को इस बात का अंदाजा हो जाता है कि कोई शिकारी उनपर हमला करने वाला है. इसलिए हिरण वहां से भागने लगते हैं. उसके बाद तेंदुआ तेजी से भागता है जिससे शिकार को समय रहते पकड़ सके. तेंदुआ को आता देख ज्यादातर हिरण वहां से भाग जाते हैं लेकिन तेंदुआ छलांग लगाकर एक हिरण को पकड़ लेता है. वीडियो में देखा जा सकता है कि तेंदुआ तेजी से दौड़ता है और छलांग लगातर हिरण के ऊपर गिरता है.

Youtube Video

ये भी पढ़ें: पानी के टब में मस्ती करता दिखा हाथी का बच्चा, Video देखकर आ जाएगी हंसी

तेंदुआ हिरण की गर्दन पकड़कर जमीन पर गिरा लेता है और हिरण बेबस हो जाता है. हिरण पूरी ताकत लगाकर तेंदुआ के चुंगल से निकलकर भागने की कोशिश करता है. एक बार तो वह उठकर भागने लगता है लेकिन तेंदुआ ने उसकी गर्दन पकड़ रखी थी इसलिए वह जमीन पर गिर जाता है. उसके बाद तेंदुआ हिरण को मारकर खा जाता है.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज