खरगोश को मारने के लिए तेंदुए ने मारी छलांग, Video में देखें शिकार ने कैसे दी मात

फाइल फोटो.

फाइल फोटो.

इन दिनों सोशल मीडिया पर एक वीडियो खूब वायरल (Video Viral) हो रहा है जिसमें तेंदुए के हमले से अपनी जान बचाने के लिए खरगोश (Rabbit) ने ऐसी छलांग लगाई कि आप सोच भी नहीं सकते.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 28, 2021, 11:08 AM IST
  • Share this:
सोशल वायरल. जंगल के नियम बड़े ही विचित्र होते हैं, जहां कभी शिकारी (Hunt) तो कभी शिकार एक-दूसरे को मात दे देता है. कई बार तो एक छोटा सा जानवर (Animal) भी बड़े से बड़े शिकार को मात दे देता है और अपनी जान बचा लेता है. ऐसा ही एक वीडियो (Video) हमें सोशल मीडिया (Social Media) में मिला. जिसमें एक खरगोश ने अपनी जान बचाने के लिए ऐसी छलांग लगाई कि आप सोच भी नहीं सकते.

दरअसल, एक तेंदुआ खरगोश का शिकार करने के लिए छलांग लगाकर उसे पकड़ने की कोशिश करता है लेकिन खरगोश तेंदुआ से भी लंबी छलांग लगाकर भाग जाता है. इस वीडियो को लाइफ एंड नेचर नाम के ट्विटर अकाउंट से शेयर किया गया है. इस वीडियो में देखा जा सकता है कि किसी जंगल में एक झाड़ियों के बीच एक खरगोश बैठा हुआ है. खरगोश से थोड़ी सी दूरी पर ही एक तेदुआ भी बैठा हुआ है.

तेंदुआ खरगोश का शिकार करना चाहता है. थोड़ी देर तक तेंदुआ बड़ी खामोशी से बैठा रहता है और उसके बाद एक ऐसी लंबी छलांग लगता है जिससे सीधा खरगोश के ऊपर जाकर गिरे, लेकिन ऐसा नहीं हुआ. जैसे ही तेंदुआ ने छलांग लगाई और वह खरगोश के पास गिरा खरगोश ने भी इतनी लंबी छलांग लगाई कि तेंदुआ कुछ समझ ही नहीं पाया. वीडियो में देखा जा सकता है कि जब तेंदुआ छलांग लगाता है तो खरगोश भी अपनी जान बचाने के लिए छलांग लगाकर भाग जाता है.


ये भी पढ़ें: भैंस का शिकार करने की कोशिश कर रहा था शेर, Video देखें जान बचाने के लिए साथी ने क्या किया

उसके बाद तेंदुआ भी खरगोश के पीछे भागता है. तेंदुआ खरगोश के पीछे तेजी से भागता है लेकिन खरगोश तेंदुआ को चकमा देकर फरार हो जाता है. उसके बाद तेंदुआ मायूस होकर झाड़ियों के पास खड़ा दिखाई देता है. इस वीडियो को अब तक 683 बार देखा जा चुका है. वहीं 28 लाइक्स और पांच रिट्वीट भी इस वीडियो को मिल चुके हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज