Video: बीच सड़क पर बैठे शेर-शेरनी को देख गाड़ियां खड़ी कर फोटो खींचने लगे लोग और फिर...

फाइल फोटो.

फाइल फोटो.

सोशल मीडिया में हमें एक ऐसा वीडियो देखने को मिला, जिसमें एक जंगल बीच से गुजर रही एक सड़क पर दो शेर और शेरनी (Lion And Lioness) आकर बैठ गए. इसी दौरान वहां से निकल रहे कुछ लोगों ने अपनी गाड़ियां रोक ली और उनकी तस्वीरें खींचने लगे. उसके बाद क्या हुआ ये आप इस वीडियो (Video) में देख सकते हैं.

  • Share this:

सोशल वायरल. जंगली जानवरों को अपने आसपास इंसानों की चहलकदमी जरा सी भी पसंद नहीं होती. इसीलिए जब भी वह किसी इंसान को जंगल में देखते हैं तो उसपर हमला कर देते हैं. बावजूद इसके इंसान जंगलों में पहुंच जाते हैं वाइल्डलाइफ की तस्वीरें लेने लगते हैं. कई बार तो इस दौरान जंगली जानवर उनपर हमला तक कर देते हैं. सोशल मीडिया में हमें एक ऐसा ही वीडियो देखने को मिला. जिसमें एक जंगल बीच से गुजर रही एक सड़क पर दो शेर और शेरनी (Lion And Lioness) आकर बैठ गए. इसी दौरान वहां से निकल रहे कुछ लोगों ने अपनी गाड़ियां रोक ली और उनकी तस्वीरें खींचने लगे. तभी शेर को गुस्सा आ गया और उसके बाद क्या हुआ ये आप इस वीडियो में देख सकते हैं.

इस वीडियो को क्रुगर साइटिंग्स नाम के यूट्यूब चैनल से शेयर किया गया है. बता दें कि क्रुगर नेशनल पार्क दक्षिण अफ्रीका है. इस पार्क से कई नदियां गुजर रही है इसीलिए इस पार्क में तमाम जीव रहते हैं. इसी पार्क के बीच से फबेनी नाम की एक नदी गुजर रहा है. जहां साल 2002 में एक गेट बनाया गया. जिसका नाम फबेनी गेट रखा गया है. फबेनी गेट तक पहुंचने के लिए क्रुगर नेशनल पार्क में एक लंबी सड़क बनाई गई है.

जिस पर हर दिन तमाम लोग अपनी गाड़ियों से फबेनी गेट देखने के लिए पहुंचते हैं. इसी सड़क पर शेर और शेरनी का ये जोड़ा बैठा हुआ था. तभी कुछ पर्यटकों ने अपनी गाड़ियां शेर और शेरनी की तस्वीरें खींचने के लिए रोक ली. कई पर्यटकों ने अपनी-अपनी गाड़ियों के शीशे उतारे और शेर-शेरनी की तस्वीरें खींचने लगे. शेर को ये पसंद नहीं आया और वह उठकर खड़ा हुआ और जोर से पर्यटकों के ऊपर दहाड़ने लगा.

Youtube Video

ये भी पढ़ें: Video: जंगल से जा रहे थे बाइक सवार, तभी सामने आ गया शेरों का झुंड और फिर...

शेर की दहाड़ सुनकर पर्यटकों ने अपनी गाड़ियों के शीशे चढ़ा लिए. हालांकि गनीमत ये रही कि शेर ने पर्यटकों पर हमला नहीं किया वरना वो किसी की जान भी ले सकते थे. बता दें कि अक्सर जंगली जानवर अपनी सुरक्षा को खतरे में पड़ता देख ही किसी पर हमला करते हैं.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज