शेर ने किया भैंस पर हमला तो बचाने के लिए पहुंच गया हाथी, Video देखें फिर क्या हुआ

फाइल फोटो.

फाइल फोटो.

इन दिनों सोशल मीडिया पर एक वीडियो खूब वायरल (Video Viral) हो रहा है जिसमें देखा जा सकता है कि कैसे दो शेर एक भैंस पर हमला कर देते हैं. लेकिन उसकी जान बचाने के लिए हाथी (Elephant) वहां आ जाता है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 18, 2021, 10:56 AM IST
  • Share this:
सोशल वायरल. जंगल के नियम बहुत ही अजीबोगरीब होते हैं जहां ताकत से ही जिंदा रहा जा सकता है. शिकार जानवर हर वक्त घात लगाकर अपने शिकार का इंतजार करते रहते हैं और जैसे ही मौका मिलता है उसपर हमला कर शिकार (Hunt) का काम तमाम कर देते हैं. जंगल में इंसानी बस्तियों की तरह कोई किसी को बचाने नहीं आता. लेकिन हमें सोशल मीडिया (Social Media) में एक ऐसा वीडियो मिला जिसे देखकर यकीनन आप भी हैरान रह जाएंगे और सोच में पड़ जाएंगे कि जानवर भी इंसानियत निभाना जानते हैं. इस वीडियो को लाइन किंग नाम के यूट्यूब चैनल से शेयर किया गया है.

इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि किसी जंगल में दो शेरों ने एक भैंस पर हमला कर दिया. शेरों के हमले से बचने के लिए भैंस इधर-उधर भागती नजर आता ही. लेकिन शेर भैंस का पीछा नहीं छोड़ते. भैंस बहुत कोशिश करती है कि शेरों के चुंगल से निकल भागे मगर वह ऐसा नहीं कर पाती. तभी भैंस शेरों पर हमला कर देती है शेरों को रौंद देती है. लेकिन एक शेर पीछे से आकर भैंस पर धावा बोल देता है. उसके बाद शेर भैंस को नोंचना शुरु कर देता है. भैंस जोर-जोर से चिल्लाने लगती है.

शेर भैंस को जमीन पर गिरा लेता है और उसका शिकार करने की कोशिश करता है. तभी भैंस की आवाज सुनकर एक हाथी उसे बचाने के लिए पहुंच जाता है. जैसे ही शेर की नजर हाथी पर पड़ती है शेर डर जाता है और भैंस को छोड़कर भाग जाता है. वीडियो में आप देख सकते हैं हाथी शेर के पीछे तेजी से भागता है और जोर-जोर से चिंघाड़कर उसे डरा देता है. हाथी को गुस्से में देखकर शेर की हालत खराब हो जाती है और शेर डरकर भाग जाता है.

Youtube Video

ये भी पढ़ें: बिजली की तारों से निकल नहीं पा रहा था हाथी, Video देखें कैसे अपनाई इंसानों जैसी ट्रिक

उसके बाद हाथी उसी भैंस के पास पहुंच जाता है जिसपर शेर ने हमला किया था. शेर के हमले से भैंस घायल हो गई है इसलिए वह जमीन से उठकर बैठ नहीं पा रही. हाथी भैंस के पास जाता है और उसके शरीर पर अपनी सूंड़ से मिट्टी डालना शुरु कर देता है. जिससे भैंस के जख्मों पर मिट्टी गिर जाए और खून बहना बंद हो जाए. इसके साथ ही हाथी जोर-जोर से चिंघाड़कर भैंस को खड़ा होने के लिए प्रेरित करता है ऐसा करने से भैंस खड़ी हो जाती है और वहां से चली जाती है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज