Video: शेर का शिकार बनने वाले थे चीते के बच्चे, मां ने ऐसे बचाई जान...

फाइल फोटो.

सोशल मीडिया (Social Media) पर हमें एक ऐसा ही वीडियो देखने को मिला, जिसमें एक शेर (Lion) ने एक चीता को अपना शिकार बना लिया.

  • Share this:
    सोशल वायरल. जंगल के नियमों के मुताबिक, कोई भी जानवर पूरी तरह से सुरक्षित नहीं है. फिर चाहे वह शिकारी जानवर हो या शाकाहारी. दोनों ही तरह के जानवरों पर हर वक्त मौत का साया मंडराता रहता है. कई बार जंगल का राजा भी दूसरे शिकारियों का शिकार बन जाता है तो तेज रफ्तार से दौड़ने वाला चीता भी अपनी जान गंवा देता है. सोशल मीडिया (Social Media) पर हमें एक ऐसा ही वीडियो देखने को मिला, जिसमें एक शेर (Lion) ने एक चीता को अपना शिकार बना लिया. चीता ने अपनी ये कुर्बानी अपने बच्चों की खातिर दे दी. वीडियो देखकर यकीनन आपको भी तरस आ जाएगा.इस

    वीडियो को लेपर्ड-चीता नाम के एक यूट्यूब चैनल से शेयर किया गया है. वीडियो में देखा जा सकता है कि किसी जंगल में एक मादा चीता अपने बच्चों का साथ घूम रही है. तभी एक शेर की नजह उनपर पड़ जाती है. शेर चीते के बच्चों का शिकार करने के लिए तेजी से दौड़ता है. तभी चीता उसे देख लेता है और अपने बच्चों को बचाने के लिए उस स्थान से तुरंत भाग खड़ा होता है जिससे शेर समझे कि बच्चे भी उसके साथ ही होंगे. चीता तेजी से दौड़ता है शेर भी कम नहीं है वह भी तेज रफ्तार से भागता है और कुछ ही सेकंड में चीता की गर्दन पकड़कर जमीन पर गिरा लेता है.

    चीता शेर के चुंगल से निकलने की बहुत कोशिश करता है लेकिन उसकी हर कोशिश नाकाम हो जाती है. शेर उसे जमीन पर गिराकर नोंच नोंचकर खाने लगता है. इस दौरान थोड़ी दूरी पर चीते के बच्चे जोर-जोर से अपनी मां को याद कर चिल्लाते दिखते हैं. वीडियो देखकर यकीनन आपको चीते के बच्चों पर तरस आ जाएगा.



    ये भी पढ़ें: Video: नदी के बीच में बने टापू पर आराम कर रहा था मगरमच्छ, तभी तेंदुए ने कर दिया हमला और फिर...

    उसके बाद एक अन्य शेर भी वहां पहुंचकर चीता को खाने की कोशिश करने लगता है. लेकिन जल्द ही दूसरा शेर वहां से चला जाता है. शेर के जबड़ों में फंसी चीते की गर्दन के चलते उसकी जान निकल जाती है और उसकी आंखें बाहर निकल आती है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.