भैंस पर हमला करने की कोशिश कर रहे थे शेर, Video में देखें फिर क्या हुआ

फाइल फोटो.

सोशल मीडिया (Social Media) में हमें एक वीडियो देखने को मिला. जिसमें एक शेर (Lion) ने भैंस पर हमला करने की गलती कर दी. लेकिन उसके साथी ने उसकी जान बचा ली और उसके बाद क्या हुआ ये जानने के लिए आप ये वीडियो अवश्य देखें.

  • Share this:
    सोशल वायरल. जंगल का राजा शेर बड़े से बड़े जानवर पर हमला कर उसे अपना शिकार बनाने की ताकत रखता है लेकिन कई बार वह शिकार के हाथों मात भी खा जाता है. हालांकि इस बात की उम्मीद बहुत ही कम होती है. सोशल मीडिया (Social Media) में हमें एक वीडियो देखने को मिला. जिसमें एक शेर (Lion) ने भैंस पर हमला करने की गलती कर दी. लेकिन उसके साथी ने उसकी जान बचा ली और उसके बाद क्या हुआ ये जानने के लिए आप ये वीडियो अवश्य देखें. इस वीडियो को वाइल्डलाइफ स्टोरीज नाम के ट्विटर चैनल से शेयर किया गया है.

    इस वीडियो को अब तक नौ लाख 18 हजार से ज्यादा बार देखा जा चुका है. इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि किसी बड़े से मैदान में भैंसों का एक झुंड़ घास चर रहा था. तभी एक शेर ने भैंसों पर हमला कर दिया. शेर ने एक भैंस को घेर कर उसपर हमला करने की कोशिश की लेकिन भैंस शेर पर हावी हो गई और उसने शेर को दौड़ा दिया. शेर अपनी जान बचाकर भागने लगता. वीडियो में आप देख सकते हैं कि शेर आगे आगे और भैंस पीछे-पीछे भाग रही है.

    शेर अपनी जान बचाने के लिए तेजी से भागता है. तभी एक अन्य शेर की नजर उस पर पड़ जाती है और वह अपने साथी को बचाने के लिए भैंस के पीछे-पीछे भागने लगता है. जैसे ही शेर को मौका दिखाई देता है वह भैंस पर टूट पड़ता है और जमीन पर गिरा लेता है. उसके बाद दूसरे शेर भी वहां पहुंच जाता है. अब भैंस शेरों के चुंगल से निकलने के लिए जोर-जोर से तड़पने लगती है लेकिन वह शेरों के चुंगल से निकल नहीं पाती.



    ये भी पढ़ें: झील में पानी पीने आई भैंस के मुंह से लटक गया मगरमच्छ, Video देखें फिर क्या हुआ

    थोड़ी देर में दो शेर और वहां पहुंच जाते हैं लेकिन वह भैंस का शिकार नहीं कर पाते और चले जाते हैं लेकिन एक शेर भैंस की गर्दन पकड़कर जमीन पर बैठा रहता है और काफी देर तक भैंस की गर्दन नहीं छोड़ता वहीं भैंस भी अपनी जान बचाने के लिए छटपटाती नजर आती है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.