• Home
  • »
  • News
  • »
  • world
  • »
  • बच्चे को देखकर शेर के मुंह में आ गया पानी, Video देखें शिकारी ने फिर क्या किया

बच्चे को देखकर शेर के मुंह में आ गया पानी, Video देखें शिकारी ने फिर क्या किया

फाइल फोटो.

फाइल फोटो.

एक वीडियो हमें सोशल मीडिया में देखने को मिला, जिसमें एक चिड़ियाघर (Zoo) में एक शेर (Lion) ने जब एक बच्चे पर हमला करने की कोशिश की तो हर कोई हंसने लगा.

  • Share this:
    सोशल वायरल. शिकारी जानवर शिकारी ही होते हैं उन्हें इस बात से कोई फर्क नहीं पड़ता कि वह किसी जानवर पर हमला करने जा रहे हैं या किसी इंसान पर. यही नहीं कई बार तो वह छोटे बच्चों को भी अपना निवाला बनाने से पीछे नहीं हटते. लेकिन कई बार शेर (Lion) जैसे शिकारी शिकार को सामने देखकर उस पर हमला करने की कोशिश करते हैं तो उसकी इच्छा पूरी नहीं हो पाती. ऐसे क्यों होता है इसका एक उदाहरण हमें सोशल मीडिया में देखने को मिला. जिसमें एक चिड़ियाघर (Zoo) में एक शेर ने जब एक बच्चे पर हमला करने की कोशिश की तो हर कोई हंसने लगा.

    ऐसा क्यों हुआ ये आप इस वीडियो में देख सकते हैं. इस वीडियो को भी नाजी अल तखीम ने अपने ट्विटर अकाउंट से शेयर किया है. इस वीडियो को शेयर करते हुए उन्होंने लिखाा, चिड़ियाघर में शेर बच्चे पर हमला करने की कोशिश कर रहा है. इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि किसी चिड़ियाघर में कोई परिवार घूमने आया है. उनके साथ में एक छोटा सा बच्चा भी है. परिवार के सदस्य इस दौरान शेर को देखने के लिए पहुंच जाते हैं.

    जहां एक कांच की दीवार से पर्यटक शेरों को देख सकते हैं. परिवार के सदस्य अपने बच्चे को कांच की इस दीवार के पास बैठा देते हैं जैसे ही वह बच्चे को वहां बैठाते हैं बच्चा मस्ती करने लगता है और तभी एक शेर की नजर बच्चे पर पड़ जाती है. शेर तुरंत बच्चे पर हमला करने के लिए पहुंच जाता है. लेकिन उसकी ये ख्वाहिश पूरी नहीं हो पाती क्योंकि बच्चे और शेर के बीच में शीशे की दीवार थी. शेर इस दीवार के पार बच्चे को देखकर यह समझ ही नहीं पाया कि वह बच्चे पर हमला नहीं कर सकता.



    ये भी पढ़ें: हाथी के बच्चे का शिकार करने की कोशिश कर रहे थे शेर, Video देखें कैसे बची जान

    शेर काफी देर तक बच्चे पर हमला करने की कोशिश करता है. लेकिन बच्चा बड़े आराम से बिना डरे वहां घूमता रहता है लेकिन शेर उसपर हमला नहीं कर पाता. ये देखकर परिवार के लोग हंसने लगते हैं जिनकी आवाज वीडियो को बैकग्राउंड में सुनी जा सकती है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज