लकड़बग्घा का शिकार करने की कोशिश कर रहे थे शेर, Video में देखें फिर क्या हुआ

फाइल फोटो.

फाइल फोटो.

हमें एक ऐसा वीडियो सोशल मीडिया (Social Media) पर मिला है, जिसमें कुछ शेरों (Lions) ने एक लकड़बग्घा पर हमला कर दिया. उसके बाद क्या हुआ ये आप वीडियो में देख सकते हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 18, 2021, 2:39 PM IST
  • Share this:
सोशल वायरल. शेर और लकड़बग्घा दोनों ही शिकारी जानवर हैं. जब भी उन्हें अपना शिकार दिखाई देता है वह उसपर टूट पड़ते हैं और उसे मारने के बाद ही दम लेते हैं. लेकिन कई बार ये दोनों ही जानवर आपस में भिड़ जाते हैं. उसके बाद क्या होता है ये तो देखने के बाद ही पता चलता है. ऐसा ही एक वीडियो हमें सोशल मीडिया (Social Media) पर मिला. जिसमें कुछ शेरों (Lions) ने एक लकड़बग्घा पर हमला कर दिया. उसके बाद क्या हुआ ये आप वीडियो में देख सकते हैं.

इस वीडियो को क्रुगर साइटिंग्स नाम के एक ट्विटर अकाउंट से शेयर किया गया है. इस वीडियो को अब तक दो करोड़ 47 लाख से ज्यादा बार देखा जा चुका है. वहीं 71 हजार से ज्यादा लाइक्स भी इस वीडियो को मिल चुके हैं. इस वीडियो में आप देख सकते हैं किसी जंगल में एक लकड़बग्घा आराम से चला जा रहा है. उसे इस बात की जरा सी भी चिंता नहीं है कि कोई जानवर उसपर हमला कर उसकी जान ले सकता है.

तभी लकड़बग्घा की नजर शेरों पर पड़ जाती है उसके बाद लकड़बग्घा सिटपिटा जाता है. पहले तो लकड़बग्घा दबे पांव वहां से निकलकर भागने की कोशिश करता है. वह धीरे-धीरे एक शेर के पास तक पहुंच जाता है. जैसे ही शेर लकड़बग्घा पर हमला करता है वह दुम दबाकर भाग जाता है. फिर क्या था एक के बाद एक चार शेर लकड़बग्घा पर हमला कर देते हैं. लकड़बग्घा तेजी से भागता है तो शेर भी अपने शिकार को पकड़ने के लिए दौड़ लगा देते हैं. एक दो बार लकड़बग्घा शेरों को घुड़की दिखाता है तो शेर सहम जाते हैं लेकिन अगले ही पल वह फिर से उसके पीछे दौड़ने लगते हैं.

Youtube Video

ये भी पढ़ें: शेर ने किया भैंस पर हमला तो बचाने के लिए पहुंच गया हाथी, Video देखें फिर क्या हुआ

लकड़बग्घा इतनी तेजी से भागता है कि दो शेर थक हारकर उसका पीछा करना ही छोड़ देते हैं. तीन शेर लकड़बग्घा के पीछे अभी भी भाग रहे होते हैं लेकिन लकड़बग्घा फिर से उन्हें घुड़की दिखाता है और दो शेर उसका पीछा करना बंद कर देते हैं. उसके बाद एक ही शेर उसके पीछे भागता है और आखिर में लकड़बग्घा भाग जाता है फिर शेर चुपचाप वापस लौट आता है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज