झील किनारे पानी पी रहा था शेर तभी आ गया कछुआ, Video में देखें फिर हुआ क्या

फाइल फोटो.

फाइल फोटो.

एक वीडियो (Video) हमें सोशल मीडिया में मिला, जिसमें एक शेर (Lion) को एक झील किनारे पानी पीते देखा जा सकता है. इसी दौरान वहां एक कछुआ आ जाता है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 22, 2021, 1:00 PM IST
  • Share this:
सोशल वायरल. शेर किसी भी जानवर को देखकर उसपर हमला कर देता है और उसे मारकर खा जाता है. लेकिन कई बार ऐसा भी होता है कि वह अपने सामने आए शिकार को ऐसे जाने देता है जैसे वह मांसाहारी नहीं बल्कि शाकाहारी हो. ऐसा ही एक वीडियो (Video) हमें सोशल मीडिया में दिखाई दिया. जिसमें एक शेर (Lion) को एक झील किनारे पानी पीते देखा जा सकता है. इसी दौरान वहां एक कछुआ आ जाता है. उसके बाद क्या होता है ये आप इस वीडियो में देख सकते हैं. इस वीडियो को क्रुगर साइटिंग्स नाम के एक यूट्यूब चैनल से शेयर किया गया है.

इस वीडियो को 20 अप्रैल को शेयर किया गया था. जिसे अब तक तीन लाख पांच हजार 192 व्यूज मिल चुके हैं. इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि किसी जंगल के बीच में एक छोटी सी झील है. झील के किनारे एक शेर पानी पी रहा है. वह बहुत थका हुआ लग रहा है. इसलिए बहुत ही आराम से बैठकर पानी पीता नजर आ रहा है. तभी झील के किनारे पानी में हलचल होती नजर आती है. कुछ ही देर में वहां एक कछुआ दिखाई देता है जो शेर के सामने आ जाता है. शेर कछुआ को देख लेता है लेकिन देखने के बावजूद भी उसे नजरअंदाज कर देता है.

वीडियो में आप देख सकते हैं कि कछुआ शेर के मुंह तक पहुंच जाता है लेकिन फिर भी शेर उससे कुछ नहीं करता और वह आराम से पानी पीता रहता है. वहीं कछुआ भी इस तरह से शेर के सामने पहुंच गया है जैसे वह शेर को चुनौती दे रहा हो कि वह यहां से चला जाए वरना ठीक नहीं होगा. ऐसा लगता है कि जहां पर शेर बैठकर पानी पी रहा है. उस स्थान पर कछुआ का बिल और उसमें उसके छोटे छोटे बच्चे हैं. इसीलिए कछुआ शेर के पास आकर उसे हटाने की कोशिश करता है.

Youtube Video

ये भी पढ़ें: इंसानों से भी ज्यादा समझदार निकला ये हाथी, Video में देखें गजराज ने क्या किया

2 मिनट 37 सेकंड लंबे इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि कछुआ कभी पानी में चला जाता है तो कभी शेर के सामने आ जाता है. लेकिन शेर कछुआ से कुछ नहीं कह रहा है. कछुआ शेर के कभी दांई ओर आ जाता है तो कभी बांई ओर. लेकिन शेर चुपचाप है. उसके बाद कछुआ शेर के मुंह के पास आ जाता है और उसके मुंह पर काटने की कोशिश करता है. ये देखकर शेर उठ जाता है और वहां से जाने लगता है. लेकिन कछुआ उसका पीछा करता है उसके बाद शेर वहां से हट जाता है और दूसरे स्थान पर जाकर पानी पीने लगता है. लेकिन कछुआ फिर से शेर को परेशान करने के लिए पहुंच जाता है. फिर शेर वहां से चला जाता है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज