अपने बच्चे की खातिर कैसे शेर से भिड़ गई जेबरा की मां, Video में देखें फिर क्या हुआ

फाइल फोटो.

फाइल फोटो.

इन दिनों सोशल मीडिया पर एक वीडियो खूब वायरल हो रहा है जिसमें एक शेर (Lion) ने जब जेबरा (Zebra) के बच्चे पर हमला किया तो उसकी मां शेर से भिड़ गई. उसके बाद क्या हुआ ये आप इस वायरल वीडियो में देख सकते हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 10, 2021, 11:18 AM IST
  • Share this:
सोशल वायरल. मां आखिर मां ही होती है उसकी ममता के आगे दुनिया का हर प्यार बौना साबित होता है. फिर चाहे वो इंसान की मां हो या किसी जानवर की. अपने बच्चों की खातिर मां अपनी जान भी कुर्बान करने से पीछे नहीं हटती. ऐसा ही एक वीडियो हमें सोशल मीडिया (Social Media) में मिला. जिसमें एक शेर (Lion) ने जब जेबरा के बच्चे पर हमला किया तो उसकी मां शेर से भिड़ गई. उसके बाद क्या हुआ ये आप इस वायरल वीडियो में देख सकते हैं. इस वीडियो को @animalworld111 नाम के एक ट्विटर अकाउंट से शेयर किया है.

करीब दस महीने पुराने वीडियो को देखकर आप दंग रह जाएंगे. इस वीडियो में देखा जा सकता है कि किसी जंगल में एक शेर जेबरा और उसके बच्चे का पीछा कर रहे हैं. इस दौरान बच्चे की मां आगे निकल जाती है और जेबरा का बच्चा पीछे छूट जाता है. शेर तेजी से भागकर बच्चे की गर्दन पकड़कर जमीन पर गिरा लेता है. बच्चा बहुत कोशिश करता है कि वह शेर के चुंगल से निकल जाए. लेकिन जंगल का राजा भला अपने शिकार को कैसे छोड़ता.

तभी आगे निकल चुकी बच्चे की मां की नजर शेर पर पड़ जाती है कि उसने उसके बच्चे को पकड़ रखा है. शेर जेबरा के बच्चे की गर्दन पकड़कर खींचकर ले जाने लगता है. तभी जेबरा अपने बच्चे को बचाने के लिए पहुंच जाता है. जेबरा शेर पर हमला कर देता है. जेबरा अपने बच्चे को बचाने के लिए शेर को अपने मुंह से काटने की कोशिश करता दिखाई देता है. लेकिन शेर फिर भी बच्चे को नहीं छोड़ता वहीं जेबरा भी हिम्मत नहीं हारता और लगातार शेर को काटने की कोशिश करता है. इस दौरान शेर बच्चे को अपने जबड़ों में लेकर चारों तरफ घूमता है लेकिन जेबरा भी कम नहीं है.वहीं बहुत कोशिश करता है.


ये भी पढ़ें: बेबी एलिफेंट करना चाहता था युवक के साथ मस्ती, Video में देखें फिर क्या हुआ

आखिर में शेर को जेबरा के बच्चे को छोड़ना ही पड़ता है, मगर इस दौरान शेर जेबरा पर हमला करने की कोशिश करता है. तभी जेबरी उछलकर अपनी पिछली दोनों टांगें शेर के मुंह में मार देता है जिससे शेर जेबरा को छोड़ देता है. फिर जेबरा और उसका बच्चा भाग जाते हैं. इस दौरान शेर ऐसे देखता रहता है जैसे किसी का कोई सामना चोर उसकी आंखों के सामने से उठाकर ले गया.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज