• Home
  • »
  • News
  • »
  • world
  • »
  • शेर के बच्चे की हो गई मौत तो रोने लगी मां, Video देख भावुक हो जाएंगे आप

शेर के बच्चे की हो गई मौत तो रोने लगी मां, Video देख भावुक हो जाएंगे आप

फाइल फोटो.

सोशल मीडिया में हमें एक ऐसा वीडियो (Video) मिला, जिसमें शेर के बच्चे की मौत (Death) पर शेरनी शोक में डूब गई. इस वीडियो को देखकर यकीनन आपकी आंखों में भी आंसू आ जाएंगे.

  • Share this:
    सोशल वायरल. जानवर हो या कोई इंसान हर कोई अपने बच्चों से बेहद प्यार करता है. लेकिन मां की ममता के आगे हर किसी का लगाव फीका पड़ जाता है. बच्चों की खातिर मां अपने हर दुख-दर्द को भूल जाती है. जब भी बच्चों पर किसी तरह की मुसीबत आती है तो वह बुरी तरह से परेशान हो जाती है और उनकी मौत पर वह बुरी तरह से टूट जाती है. जंगल का राजा शेर (Lion) भी अपने बच्चों की मौत से दुखी हो जाता है. सोशल मीडिया में हमें एक ऐसा ही वीडियो मिला, जिसमें शेर के बच्चे की मौत (Death) पर शेरनी शोक में डूब गई. इस वीडियो को देखकर यकीनन आपकी आंखों में भी आंसू आ जाएंगे.

    क्योंकि बच्चे की मौत पर शेरनी ने जिस तरह से करुण कृदन किया वह किसी भी आंखों को नम कर सकता है. इस वीडियो में देखा जा सकता है कि किसी मैदान में एक शेरनी तेजी से दौड़ती चली जा रही है. वह अपने लड़खड़ाते पैरों से इतनी तेजी से चल रही है कि पलक झपकते ही अपने गंतव्य तक पहुंच जाए. कुछ सेकंड में वह शेर के एक बच्चे के पास पहुंच जाती है जो शायद उसी का बच्चा है. बच्चा मरी हुई हालत में जमीन पर पड़ा हुआ है. शेरनी उसे देखकर एक दम से दंग रह जाती है और उसे सूंघने लगता ही.

    शेरनी काफी देर से जमीन पर पड़े बच्चे को सूंघती रहती है लेकिन बच्चे के शरीर में किसी तरह की हरकत नहीं होती जिसे देखकर शेरनी समझ जाती है कि उसका बच्चा अब इस दुनिया में नहीं रहा. उसके बाद शेरनी इतनी जोर-जोर से दहाड़ने लगती है सुनने वालों के भी आंसू निकल आए. तभी उसके पास उसका दूसरा बच्चा भी आ जाता है और वह भी अपने भाई को देखकर भावुक हो जाता है. इस वीडियो में देखा जा सकता है कि किसी दूसरे जानवर को देखकर हमेशा हमला कर देने वाली शेरनी आज सामने शिकार को देखकर एकदम बेबस खड़ी नजर आ रही है.



    ये भी पढ़ें: Video: शख्स को आ गई नींद तो युवक ने कर दी पिटाई, फिर महिला ने सिखाया पीटने वाले को ऐसे सबक...

    क्योंकि शेरनी से कुछ दूरी पर तीन जिराफ खड़े हैं जो शेरनी को एकटक देख रहे हैं आज उन्हें शेरनी से डर नहीं लग रहा हालांकि कि वह उसका दुख बांटने के लिए शेरनी के पास आने की हिम्मत नहीं जुटा पा रहे हैं. लेकिन उसके दुख को समझ सकते हैं इसीलिए वह दूर खड़े होकर उसे देख रहे हैं.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज