जेब्रा का शिकार करने की कोशिश शेरनी को पड़ी भारी, Video देखें कैसे आई आफत

फाइल फोटो.

फाइल फोटो.

सोशल मीडिया पर एक वीडियो खूब वायर हो रहा है जिसमें देखा जा सकता है कि जब एक शेरनी (Lioness) ने एक जिराफ पर हमला किया तो उसकी जान कैसे आफत में फंस गई. क्योंकि जिराफ (Giraffe) ने अपने साहस से उल्टा शेरनी पर ही धावा बोल दिया.

  • Share this:

सोशल वायरल. किसी भी जंग को जीतने के लिए ताकत से ज्यादा साहस की जरूरत होती है. साहस के सामने बड़े से बड़ा योद्धा या तो हार मान लेता है या फिर हार जाता है. इसी साहस की एक बानगी हमें सोशल मीडिया में देखने को मिली. जब एक शेरनी (Lioness) ने एक जिराफ पर हमला किया तो उसकी जान आफत में फंस गई. क्योंकि जिराफ (Giraffe) ने अपने साहस से उल्टा शेरनी पर ही धावा बोल दिया. उसके बाद क्या हुआ ये आप खुद ही इस वीडियो में देख सकते हैं. इस वीडियो को भारतीय वन सेवा के अधिकारी प्रवीण अंगूसामी ने अपने ट्विटर अकाउंट से शेयर किया है.इस वी

डियो को शेयर करते हुए उन्होंने लिखा, वीरता और मूर्खता एक ही चीज है. दोनों का रिजल्ट इसका स्तर निर्धारित करता है. इसलिए बेहतर होगा कि सफल हों या बेवकूफ कहलाने के लिए तैयार रहें. इस वीडियो में देखा जा सकता है किसी जंगल में एक जिराफ को देखकर एक शेरनी उस पर हमला कर देती है. जिराफ तेजी से आगे बढ़ता और शेरनी सामने से आ जाती है.


ये भी पढ़ें: जिंदा सांप को निगलने की कोशिश कर रहा था दूसरा सांप, Video में देखें फिर क्या हुआ
शेरनी जिराफ पर आगे से हमला करने की कोशिश करती है लेकिन जिराफ बिना डरे आगे बढ़ता है और जैसा ही शेरनी उस पर हमला करती है जिराफ अपने पैरों से उसे रौंद देता है. जिराफ इतनी तेजी से अपने पैर मारता है कि शेरनी जमीन पर गिर जाती है और जिराफ आगे निकल जाता है. इससे पहले आप वीडियो में देख सकते हैं कि शेरनी जिराफ को अपना शिकार बनाने के लिए ऊंची छलांग लगाकर उसकी गर्दन को पकड़ने की कोशिश करती है. लेकिन जिराफ अपने आगे के पैरों से शेरनी को रौंद देता है. शेरनी अपने बचाव में कुछ नहीं कर पाती और जमीन पर गिर जाती है. वहीं जिराफ अपनी जान बचाकर वहां से भाग निकलता है और शेरनी देखती रह जाती है.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज