भैंसों के झुंड पर हमला कर शेरों ने पकड़ लिया बछड़ा, Video में देखें फिर क्या हुआ

फाइल फोटो.

फाइल फोटो.

इन दिनों सोशल मीडिया पर एक वीडियो खूब वायरल (Viral) हो रहा है जिसमें देखा जा सकता है कि कैसे शेर (Lion) भैंसों के एक झुंड पर हमला कर देते हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 1, 2021, 10:39 AM IST
  • Share this:
सोशल वायरल. अपने बच्चे की जान बचाने के लिए मां-बाप बड़ी से बड़ी मुसीबत से भिड़ जाते हैं फिर चाहे वह इंसान हो या जानवर. सोशल मीडिया में हमें एक वीडियो मिला. जिसमें एक भैंस (Buffalo) ने अपने बछड़े को शेरों (Lions) के चुंगल से निकालने के लिए जो किया वह बहुत ही बहादुरी का काम है. इस वीडियो को अमेजिंग प्लानेट नाम के यूट्यूब चैनल से शेयर किया गया है. ये वीडियो तंजानिया के मैदान का है. जहां भैंसों का एक झुंड घूम रहा था. झुंड में कुछ बछड़े यानी बच्चे भी शामिल थे. तभी दो शेरों ने भैंसों के झुंड पर हमला कर दिया.

शेरों को अपनी ओर आता देख भैंसें भागने लगी, लेकिन जब उन्होंने देखा कि शेर बिल्कुल उनके करीब आ गए हैं तो भैंस थोड़ा सा रुकी और शेरों को मारने के लिए दौड़ पड़ी. भैंसों को अपनी ओर आता देख शेर अपनी जान बचाकर भागने लगे. उसके बाद सभी भैंसें एक साथ हो गई और भागने लगी. लेकिन शेर कहां पीछा छोड़ने वाले थे. शेरों ने एक बार फिर से भैंसों के झुंड पर हमला बोल दिया. इस बाद एक शेर झुंड के आगे और एक झुंड के पीछे पहुंच गया. फिर क्या था भैंसों ने भी दोनों और मोर्चा संभाल लिया. भैंसे दोनों शेरों पर हमला करने लगती है. लेकिन जैसे ही भैंस एक शेर पर धावा बोलती हैं तो दूसरा शेर भैंसों पर हमला कर देता है.

दोनों ओर से ऐसा ही होता है. इसी दौरान शेर भैंसों के झुंड में घुसने की कोशिश करता है तो एक भैंस शेर पर हमला कर देती है. शेर भाग जाता है, लेकिन कुछ ही सेकंड में शेर वापस आता है भैंसों पर हमला करने की कोशिश करता है लेकिन भैंसें तेजी से भागकर शेर को भगा देती है इसी दौरान एक बच्चा पीछे रह जाता है और शेर उसे पकड़ लेता है. फिर क्या था शेर के चुंगल से बच्चे को निकालने के लिए सभी भैंसें एक साथ शेर पर हमला बोल देती है और शेर अपनी जान बचाने के लिए बछड़े को छोड़ देता है.

Youtube Video

ये भी पढ़ें: Video: US नेवी ने गाया शाहरूख की फिल्म का मशहूर गाना, लोग कर रहे तारीफ

फिर भैंसों का झुंड भागने लगता है शेर अभी भी भैंसों का पीछा कर रहे हैं जैसे ही एक बछड़ा पीछे रह जाता है शेर फिर से उसे पकड़ लेता है इस बार पूरा झुंड आगे निकल जाता है लेकिन एक भैंस फिर से बच्चे को बचाने के लिए आती है लेकिन शेर उसे नहीं छोड़ता और भैंस अपनी जान बचाकर भाग जाती है. उधर शेर बछड़े को मारकर खा जाते हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज