नन्हे हाथी का शिकार करने की कोशिश कर रहे थे शेर, Video देखें कैसे किया गजराज ने मुकाबला

फाइल फोटो.

फाइल फोटो.

सोशल मीडिया में हमें एक ऐसा वीडियो (Video) देखने को मिला, जिसमें कुछ शेरों ने एक हाथी (Elephant) और उसके बच्चे पर हमला करने की कोशिश की. अपने बच्चे पर हमला होता देख हाथी को गुस्सा आ गया और उसके बाद क्या हुआ ये आप इस वीडियो में देख सकते हैं.

  • Share this:

सोशल वायरल. शेर शिकार के लिए किसी भी जानवर पर हमला कर देते हैं, लेकिन यही गलती कई बार उनपर भारी पड़ जाती है. सोशल मीडिया में हमें एक ऐसा ही वीडियो (Video) देखने को मिला. जिसमें कुछ शेरों ने एक हाथी (Elephant) और उसके बच्चे पर हमला करने की कोशिश की. अपने बच्चे पर हमला होता देख हाथी को गुस्सा आ गया और उसके बाद क्या हुआ ये आप इस वीडियो में देख सकते हैं. इस वीडियो को नेशनल ज्योग्राफिक वाइल्ड चैनल ने अपने यूट्यूब चैनल से शेयर किया है. चार साल पहले शेयर किए गए इस वीडियो को अब तक दस लाख से ज्यादा बार देखा जा चुका है.

इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि एक हाथी और उसका बच्चा जंगल में अपने झुंड़ से बिछड़ गए हैं. अमूमन हाथी झुंड में रहना पसंद करते हैं. क्योंकि इससे कोई शिकारी जानवर उनपर हमला करने की हिम्मत नहीं करता और अगर कोई हमला करता भी है तो उसे पूरा झुंड मिलकर सबक सिखा देता है. लेकिन ये हाथी और उसका बच्चा यहां अकेले हैं और शेर इसका फायदा उठाकर बच्चे का शिकार करने की कोशिश कर रहे हैं. लेकिन हाथी भी कम नहीं है वह अकेला ही कई शेरों पर भारी पड़ने वाला है.

Youtube Video

ये भी पढ़ें: Video: बीच सड़क पर बैठे शेर-शेरनी को देख गाड़ियां खड़ी कर फोटो खींचने लगे लोग और फिर...
शेर हाथी के बच्चे का पीछा करते हैं और उसे पकड़ने की कोशिश करते हैं. लेकिन अपने बच्चे की सुरक्षा में मुश्तैद हाथी शेरों को अपने बच्चे के पास तक नहीं फटकने देता. जैसे ही शेर बच्चे पर हमला करने के लिए आते हैं हाथी तेजी से दौड़कर शेरों को मारने की कोशिश करता है. हाथी गुस्से में चिंघाड़ता है और शेरों को पीछे दौड़ता है जिससे शेर डर जाते हैं और अपनी जान बचाने के लिए इधर उधर भागते हैं.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज