जब जहरीले सांप से हो गया लोमड़ी का आमना सामना, Video देखें कौन बना किसका शिकार

फाइल फोटो.

फाइल फोटो.

इन दिनों सोशल मीडिया पर एक वीडियो खूब वायरल (Viral Video) हो रहा जिसमें नेवला और सांप नहीं बल्कि लोमड़ी (Fox) और सांप के बीच में जबरदस्त लड़ाई देखने को मिली.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 17, 2021, 11:03 AM IST
  • Share this:
सोशल वायरल. आपने सांप और नेवला की दुश्मनी के बारे में तो सुना ही होगा. हो सकता है कि कभी नेवला और सांप के बीच हुई जबरदस्त लड़ाई भी देखी हो. अपने हकीकत में आपने नेवला और सांप (Snake) के बीच की लड़ाई नहीं देखी तो इसके वीडियो जरूर देखे होंगे. लेकिन आज हमें सोशल मीडिया में जो वीडियो मिला. उसमें नेवला और सांप में नहीं बल्कि लोमड़ी (Fox) और सांप के बीच में जबरदस्त लड़ाई देखने को मिली. इस वीडियो को चैनल हंटिंग एंड एंटरटेनमेंट नाम के यूट्यूब चैनल से शेयर किया गया है. इस वीडियो को 15 जनवरी को शेयर किया गया था. जिसे एक करोड़ 56 लाख 92 हजार से ज्यादा बार देखा जा चुका है.

वीडियो में आप देख सकते हैं कि एक रेगिस्तान में रेत के बीच एक सांप तेजी से भाग रहा है. ऐसा लगता है कि रेत बहुत गर्म है जिससे सांप का शरीर बुरी तरह से जल रहा है. सांप भी इतना खतरनाक है कि उसे देखकर ही आपको डर लगने लगेगा. इस सांप के सिर पर दो सींग भी दिखाई दे रहे हैं. सांप तेजी से भाग रहा है. तभी एक लोमड़ी को सांप के होने की खुशबू पता चल जाती है. लोमड़ी काफी देर है और वह सांप की गंध को सूंघकर उसकी खोज शुरु कर देती है. लोमड़ी तेजी से इधर-उधर भागती है और कुछ ही देर में सांप को ढूंढ लेती है. उसके बाद लोमड़ी सांप पर बिल्कुल नेवला की तरह से टूट पड़ती है.

लोमड़ी सांप के फन को पकड़ने की कोशिश करती है. लेकिन सांप हर बार तेजी से भागकर खुद को बचा लेता है. लोमड़ी हार नहीं मानती और सांप के ऊपर बार बार हमला करती है. वह सांप को अपने मुंह से जगह-जगह काट लेती है और उछलकर दूर हो जाती है. लोमड़ी सांप को कभी फन के ऊपर से पकड़ लेती है तो कभी उसकी पूंछ पकड़कर खींच लेती है. सांप लोमड़ी को डराने के लिए अपना मुंह खोलकर उसपर हमला करने की कोशिश करता है.

Youtube Video

ये भी पढ़ें: चीता को देखकर हिरण ने जान बचाने के लिए बनाया ऐसा बहाना, Video देख रह जाएंगे दंग

कुछ ही देर में लोमड़ी के हमले से सांप अधमरा हो जाता है और फिर वह इधर-उधर चल नहीं पाता. लोमड़ी अपने पैरों से रेत में गड्ढा खोदने लगती है और उसी गड्ढे में सांप को खींचकर ले जाती है. उसके बाद वह सांप को खाने की कोशिश करती है. लोमड़ी सांप को मारने के बाद काट-काटकर खाने लगती है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज