मगरमच्छ को जिंदा निगलने की कोशिश कर रहा था अजगर, Video में देखें फिर क्या हुआ

फाइल फोटो.

फाइल फोटो.

इन दिनों सोशल मीडिया (Social Media) पर एक वीडियो खूब वायरल हो रहा है जिसमें एक अजगर और मगरमच्छ (Python And Crocodile) का आमना सामना हो गया. फिर क्या था दोनों एक दूसरे को निगलने की कोशिश करने लगे.

  • Share this:

सोशल वायरल. अजगर और मगरमच्छ (Crocodile) दोनों ही इतने बड़े सरीसृप प्राणी होते हैं कि वह अपने शिकार को जिंदा ही निगल जाते हैं. आपने भी कई बार ऐसे वीडियो देखें होंगे जिसमें कोई अजगर (Python) या मगरमच्छ किसी जानवर को जिंदा निगल गया हो. लेकिन आज तक ऐसा नजारा नहीं देखा हो जिसमें ये दोनों यानी मगरमच्छ और अजगर ही एक दूसरे को निकलने की कोशिश करने लगे हों. ऐसा ही एक वीडियो हमें सोशल मीडिया में मिला. जिसमें एक अजगर और मगरमच्छ का आमना सामना हो गया. फिर क्या था दोनों एक दूसरे को निगलने की कोशिश करने लगे.

इस वीडियो को ओजाट्रो नाम के एक यूट्यूब चैनल से शेयर किया गया है. जिसमें एक विशाल अजगर बड़े से मगरमच्छ को बड़ी ही आसानी से निगलता हुआ दिखाई दे रहा है. इस वीडियो को देखकर किसी का भी दिल दहल जाएगा. वीडियो में दिखाई दे रहा अजगर बड़ा ही मोटा और लंबा है इसलिए ज्यादा शक्तिशाली भी है, मगरमच्छ भी उससे कम शक्तिशाली नहीं हैं, लेकिन काफी देर तक जद्दोजहद के बाद अजगर जीत जाता है और मगरमच्छ को पूरी तरह से जकड़ लेता है.

ये भी पढ़ें: छिपकली और सांप के बीच हुई जिंदगी की जंग, Video देखें कौन जीता

वीडियो में साफ दिखाई दे रहा है कि अजगर किस तरह इतने विशाल मगरमच्छ को आसानी से निगल लेता है.वीडियो देख आप भी हैरान रह जाएंगे. बता दें कि ज्यादातर अजगर पेड़ों पर रहते हैं. ये पानी में, कीचड़ में या सूखी पत्तियों के नीचे छिपकर अपने शिकार का इंतजार करते हैं.

Youtube Video

शिकार के पास आते ही ये उस पर कूद पड़ते है और गला घोंटकर उसे मार देते हैं और उसके बाद उसे निगल जाते हैं. इस वीडियो को अब तक 14 करोड़ 84 लाख से ज्यादा बार देखा जा चुका है.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज