Home /News /world /

shark attacked the girl on the florida coast on the beach the brother saved his life by coming on time

समुद्र किनारे फ्लोरिडा तट पर शार्क ने लड़की पर किया हमला, भाई ने ऐसे बचाई जान

समुद्र के किनारे फ्लोरिडा तट पर शार्क ने लड़की पर किया हमला

समुद्र के किनारे फ्लोरिडा तट पर शार्क ने लड़की पर किया हमला

न्यूयॉर्क पोस्ट की एक रिपोर्ट के अनुसार, एक लोकप्रिय समुद्र तट पर शार्क के हमले करने की वजह से एक लड़की को अपने पैर का एक हिस्सा गवाना पड़ा.

कहते हैं ‘जिसे बचाने वाला भगवान हो उसे भला कौन मार सकता है.’ एक बार फिर से ये बात तब साबित हो गई, जब एक लड़की को एक शार्क लगभग खाने ही वाली थी. लेकिन तभी कुछ ऐसा हुआ कि लड़की बच गई. हालांकि, लड़की को अपने पैर का एक हिस्सा गंवाना पड़ा लेकिन उनकी जान बच गई.

लड़की पर किया शार्क ने हमला

न्यूयॉर्क पोस्ट की एक रिपोर्ट के अनुसार, एक लोकप्रिय समुद्र तट पर शार्क के हमले करने की वजह से एक लड़की को अपने पैर का एक हिस्सा गवाना पड़ा. स्थानीय अधिकारियों का हवाला देते हुए, आउटलेट ने कहा कि लड़की ”फ्लोरिडा” के  तट पर तैर रही थी तभी अचानक उस लड़की पर हमला हुआ.
लड़की के पिता शेन बेथिया द्वारा साझा की गई एक फेसबुक पोस्ट के अनुसार, उनकी बेटी एडिसन पर 30 जून को फ्लोरिडा के कीटन बीच पर एक शार्क ने हमला किया था.

वह फ़्लोरिडा राज्य की राजधानी (तल्हासी) से लगभग 75 मील दक्षिण-पूर्व में 5 फुट गहरे पानी में तैर रही थी, उसी समय अचानक 9 फुट लंबी शार्क ने हमला किया और उसकी दाहिनी जांघ को काट लिया.
उसके पिता ने फेसबुक पोस्ट में कहा, “शार्क ने उसे एक बार काटा और फिर उसकी दाहिनी जांघ पर फिर से हमला किया. उसने उसे आंखों के सामने चकमा देने की कोशिश और मुक्का मार कर बचने की कोशिश की.

भाई ने बचाई जान

बेथिया ने कहा, “भगवान की कृपा से, वह अपने भाई रेट विलिंगम के साथ थी, जो पहले फायर  फाइटर हैं, जिन्होंने शार्क से कुछ देर तक लड़ने का प्रयास किया और उसे दूर जाने के लिए  एक अज्ञात व्यक्ति के पास तेजी से जाकर मदद मांगी (धन्यवाद जो कोई भी आप हैं).”

मिस्टर विलिंगम ने खून की कमी को कम करने के लिए उसके पैर में एक टूर्निकेट लगाया और उसे जगाए रखा, अंततः उसकी जान बचाई. उस लड़की को आपातकालीन सर्जरी के लिए समुद्र तट से लगभग 80 मील दूर तल्हासी के एक अस्पताल में ले जाया गया.

फ़ेसबुक पोस्ट के अनुसार, डॉक्टरों ने उसके पैर का इलाज करने का प्रयास करते हुए पहले एडिसन को स्थिर किया. उनके पैर और निचले पैर में रक्त के प्रवाह को बहाल करने के लिए उनके दाहिने पैर में एक धमनी बनाने के लिए उन्हें उसके बाएं पैर से एक नस निकालनी पड़ी. जांघ के पिछले हिस्से की नस गंभीर रूप से घायल हो गई.

डॉक्टर इस समय पैर की स्थिति के बारे में अनिश्चित हैं और क्या करना है यह देखने के लिए रोजाना इसका मूल्यांकन करना चाहते हैं.

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर