नेवले और सांप के बीच हुई जबरदस्त लड़ाई, Video में देखें किसकी हुई जीत

फाइल फोटो.

फाइल फोटो.

इन दिनों एक वीडियो सोशल मीडिया (Social Media) में खूब वायरल हो रहा है, जिसमें एक कोबरा सांप (Snake) को देखकर एक नेवले ने उस पर धावा बोल दिया. उसके बाद क्या हुआ ये आप खुद ही वीडियो में देख सकते हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 4, 2021, 10:34 AM IST
  • Share this:
सोशल वायरल. सांप और नेवला (Snake And Mongoose) की दुश्मनी के बारे में तो आप जानते ही होंगे. नेवला को जहां भी सांप दिखाई दे जाता है वह उसे मारने के लिए दौड़ पड़ता है. वहीं दूसरी ओर सांप को जहां भी नेवला दिखाई देता है वह अपनी जान बचाने के लिए भागने लगता है. ऐसा ही एक वीडियो हमें सोशल मीडिया (Social Media) में मिला. जिसमें एक कोबरा सांप को देखकर एक नेवले- ने उसपर धावा बोल दिया. उसके बाद क्या हुआ ये आप खुद ही वीडियो में देख सकते हैं.

वीडियो में देखा जा सकता है कि एक सांप किसी जंगल में एक बाज कोबरा का शिकार करने की कोशिश कर रहा है. कोबरा भी अपनी जान बचाने के लिए फन उठाकर खड़ा हो जाता है और बाज पर हमला करने की बिल्कुल तैयार हो जाता है. बाज को भगाने के लिए कोबरा अपने मुंह से जहर छोड़ता है लेकिन बाज ये देख कर एक तरफ हट जाता है और अपनी जान बचा लेते है.

उसके बाद एक बार फिर से बाज कोबरा पर हमला करने की कोशिश करता है लेकिन इस बार भी कोबरा बाज की ओर जहर छोड़ देता है. लेकिन बाज अपने तेज दिमार से कोबरा को पकड़ लेता है तभी दो नेवला आते दिखाई देते हैं. नेवलों को देखकर बाज सांप को छोड़ देता है उसके बाद नेवला सांप पर दुश्मन की तरह टूट पड़ते हैं. कोबरा नेवला के सामने भी फन उठाकर खड़ा हो जाता है वहीं दूसरी ओर नेवला भी कोबरा को मारने के लिए बिल्कुल तैयार दिखाई देता है.

Youtube Video

ये भी पढ़ें: नदी में डूब रहा था युवक तभी बचाने पहुंच गया हाथी, Video देखें फिर हुआ क्या

जैसे ही नेवला कोबरा के पास आता है कोबरा उसपर झपट पड़ता है. उसके बाद नेवला कोबरा के चारों ओर चक्कर लगाने लगता है तभी कोबरा जोर से नेवला पर झपट पड़ता है. नेवला कोबरा के इस हमले से जरा सा भी विचलित नहीं होता और स्थिति को संभालता है और एक ऐसा वार करता है कि कोबरा के फन को पकड़ लेता है और उसके बाद वह कोबरा के फन को पकड़कर झाड़ियों में खींचकर ले जाता है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज