झील से पानी नहीं पी पा रहा था जिराफ, Video देखें फिर जानवर ने क्या किया

फाइल फोटो.

फाइल फोटो.

इन दिनों सोशल मीडिया पर एक वीडियो खूब वायरल (Video Viral) हो रहा है जिसमें एक जिराफ (Giraffe) अपनी लंबी टांगों की वजह से झील से पीनी नहीं पी पा रहा था, लेकिन उसने भी इंसानों की तरह अपने दिमाग का इस्तेमाल किया और झील से पानी पी लिया.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 3, 2021, 10:24 AM IST
  • Share this:
सोशल वायरल. कुदरत (Nature) ने हर जीव को अलग-अलग तरह की विशेषताएं दी हैं. जिनमें इंसान सबसे ज्यादा बुद्धिमान बनाया है. इसी तरह जानवरों को भी कुदरत ने इतनी खूबसूरती से बनाया है कि लोग उन्हें देखना अपनी जिंदगी के सबसे अच्छे लम्हों में से एक मानते हैं. लेकिन कई बार उनकी ये खूबसूरती उनके लिए अभिशाप बन जाती है. हमें सोशल मीडिया में एक ऐसा वीडियो (Video) मिला. जिसे देखकर हर कोई हैरान रह जाएगा. क्योंकि ये वीडियो एक खूबसूरत जिराफ का है और वह प्यास से तड़प रहा है. लेकिन झील के किनारे होने के बावजूद भी वह पानी नहीं पी पाता वहीं उसके पास खड़े अन्य तमाम जानवर बड़े आराम से पानी पीते दिखाई देते हैं.

जिराफ अपनी लंबी टांगों की वजह से झील से पीनी नहीं पी पा रहा था, लेकिन उसने भी इंसानों की तरह अपने दिमाग का इस्तेमाल किया और झील से पानी पी लिया. वीडियो को देखकर यकीनन आप हैरान रह जाएंगे. इस वीडियो को अफ्रीकन एडवेंचर नाम के एक यूट्यूब चैनल से शेयर किया गया है. इस वीडियो को अब तक 17 हजार से ज्यादा बार देखा जा चुका है. वीडियो में देखा जा सकता कि एक जंगल में छोटी सी झील के किनारे एक जिराफ और कई जेबरा के साथ-साथ और भी कुछ जंगली जानवर पानी पीने के लिए पहुंचे हैं. सभी जानवर आराम से झील के किनारे खड़े होकर पानी पी रहे हैं.

जिराफ भी पानी पीने की कोशिश कर रहा है. लेकिन उसकी गर्दन झील के पानी तक नहीं पहुंच पा रही है. जिसकी वजह ये है कि जिराफ के अगले दोनों पैर बहुत बड़े होते हैं और उसके पिछले पैर छोटे होते हैं जिसके चलते वह पेड़ की ऊंचाई से पत्तों को तो आसानी से खा सकता है लेकिन जमीन पर पड़ी किसी भी चीज को वह आसानी से नहीं उठा सकता है. इसी के चलते जिराफ झील से पानी नहीं पी पा रहा है.

Youtube Video

ये भी पढ़ें: मगरमच्छ ने कर दी कछुए को खाने की गलती, Video देखें फिर क्या हुआ

वीडियो में आप देख सकते हैं जब जिराफ कोशिश कर करके परेशान हो जाता है तो झील के दूसरे किनारे की ओर जाता है और उसके बाद वह अपनी आगे की दोनों टांगों को खोलता है उसके बाद वह अपनी एक टांग को झुकाकर पानी पीने की कोशिश करता है. जिराफ की ये कोशिश रंग लाती है और वह आसानी से पानी पीकर खड़ा हो जाता है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज