हिरण के झुंड पर तेंदुए ने किया घात लगाकर हमला, Video देखें कैसे भागा शिकार

फाइल फोटो.

फाइल फोटो.

सोशल मीडिया पर एक वीडियो (Video) इन दिनों खूब वायरल हो रहा है जिसमें एक तेंदुए ने हिरणों (Deer) के झुंड पर हमला कर एक हिरण को पकड़ लिया. जैसे ही उसने हिरण का शिकार करने की कोशिश की, हिरण उसके जबड़ों से निकलकर भाग गया. उसके बाद क्या हुआ ये आप वीडियो में देख सकते हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 3, 2021, 11:08 AM IST
  • Share this:
सोशल वायरल. किसी की जिंदगी बदलने के लिए किस्मत और मेहनत बहुत जरूरी होती है. बिना मेहनत के किस्मत भी इंसान की साथ नहीं देती. अगर कोई मेहनत करता है तो उसे सफलता जरूर मिलती है. ऐसा ही एक वीडियो हमें सोशल मीडिया (Social Media) में नजर आया. जिसमें एक तेंदुआ ने हिरणों (Deer) के झुंड पर हमला कर एक हिरण को पकड़ लिया. जैसे ही उसने हिरण का शिकार करने की कोशिश की, हिरण उसके जबड़ों से निकलकर भाग गया. उसके बाद क्या हुआ ये आप वीडियो में देख सकते हैं. इस वीडियो क्लिप को बीबीसी अर्थ ने अपने यूट्यूब चैनल से शेयर किया है. जिसे अब तक एक करोड़ 18 लाख से ज्यादा बार देखा जा चुका है. इस वीडियो में देखा जा सकता है कि किसी मैदान में हिरणों का एक झुंड घास चर रहा है. तभी एक तेंदुआ की नजर झुंड पर पड़ जाती है. मैदान में एक लंबी सी खाई है. तेंदुआ इसी खाई में घात लगाकर खड़ा हो जाता है और झुंड पर हमला करने की कोशिश करता है.

हिरणों को इस बात की जरा सी भी भनक नहीं लगती है कि कुछ ही सेकंड में कोई शिकारी उनपर हमला कर उसके किसी साथी को अपना शिकार बनाने वाला है. तभी एक हिरण को कुछ आहट सुनाई देती है और वह वहां से भाग जाता है. लेकिन आगे जाकर वह खड़ा हो जाता है और घास खाने लगता है. तेंदुआ अभी भी खाई में खड़े होकर सही मौके की तलाश में है.

Youtube Video


ये भी पढ़ें: मगरमच्छ ने कर दी कछुए को खाने की गलती, Video देखें फिर क्या हुआ
जैसे ही तेंदुआ अपने कदम थोड़े से आगे बढ़ाता है हिरणों को पता चल जाता है कि कोई शिकार उनपर हमला करने वाला है. उसके बाद सभी हिरण भागने लगते हैं. तेंदुआ भी तेजी से भागता है और झुंड़ में से एक हिरण को पकड़ लेता है. तेंदुआ हिरण की गर्दन पकड़ लेता है और उसे खींचकर ले जाने लगता है. लेकिन हिरण बुरी तरह से तड़पने लगता है जिससे किसी तरह से वह तेंदुआ के जबड़ों से निकल भागे. तेंदुआ हिरण को लेकर भागने लगता है और खाई में कूद जाता है. इसी दौरान कुछ अलग हो जाता है जिसकी कल्पना भी नहीं की जा सकता ही. हिरण तेंदुआ के जबड़ों से छूट जाता है और भाग निकलता है. हिरण इतनी तेज भागता है कि कुछ ही पदों में अपने झुंड के साथियों के पास पहुंच जाता है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज