Video: हिरण को पकड़कर पेड़ पर चढ़ रहा था तेंदुआ, तभी बिगड़ा संतुलन और फिर...

फाइल फोटो.

फाइल फोटो.

इन दिनों सोशल मीडिया पर एक वीडियो खूब वायरल (Video Viral) हो रहा है जिसमें जिसमें एक तेंदुए (Leopard) ने एक हिरण का शिकार किया और पेड़ पर चढ़ने लगा. लेकिन पेड़ पर चढ़ने के दौरान कुछ ऐसा हुआ कि तेंदुआ की जान पर बन आई.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 27, 2021, 10:27 AM IST
  • Share this:
सोशल वायरल. तेंदुआ (Leopard) शेर (Lion) की तरह ही बहुत खूंखार होते हैं, वह पेड़ (Tree) पर चढ़ने की कला में माहिर होते हैं और अपने शिकार (Hunt) को पकड़ने के लिए वह पेड़ पर भी चढ़ जाते हैं. यही नहीं दूसरे जानवरों से बचने के लिए भी तेंदुआ अपने शिकार को लेकर पेड़ पर चढ़ जाते हैं. ऐसा ही एक वीडियो हमें सोशल मीडिया में मिला. जिसमें एक तेंदुए ने एक हिरण का शिकार किया और पेड़ पर चढ़ने लगा. लेकिन पेड़ पर चढ़ने के दौरान कुछ ऐसा हुआ कि तेंदुआ की जान पर बन आई.

उसके बाद क्या हुआ ये आप वीडियो में देख सकते हैं. इस वीडियो को @Aiftiras नाम के ट्विटर अकाउंट से शेयर किया गया है. वीडियो में देखा जा सकता है कि किसी जंगल में एक तेंदुआ ने एक हिरण को अपना शिकार बनाया है. तेंदुआ ने नोंच-नोंचकर हिरण को मार दिया है. लेकिन उसे डर है कि अगर वह जमीन पर बैठकर हिरण का भोजन करेगा तो कोई जंगली जानवर या शेर, जंगली कुत्ता आकर उसका शिकार छीन लेगा.

इसी डर से तेंदुआ अपने शिकार को लेकर पेड़ पर चढ़ने की कोशिश करता है. वीडियो में देखा जा सकता है कि तेंदुआ ने हिरण की गर्दन को अपने जबड़ों से कस के पकड़ रखा है और पेट से नीचे हिरण की आधा शरीर तेंदुआ पहले ही खा चुका है और जब वह पेड़ पर चढ़ता है तब तेंदुआ का आधार शरीर नीचे लटका हुआ दिखाई देता है. तेंदुआ पूरी ताकत से पेड़ पर चढ़ने की कोशिश करता है. क्योंकि हिरण बहुत भारी है और उसे उठाने में तेंदुआ को बहुत ताकत लगानी पड़ रही है.


ये भी पढ़ें: अपने साथियों को बचाने के लिए शेर से भिड़ गई भैंस, Video में देखें फिर क्या हुआ

जैसे ही तेंदुआ पेड़ के तना को पकड़कर उस पर चढ़ जाता है. वहीं जैसे ही ऊपर पहुंचता है उसका संतुलन गड़बड़ा जाता है और तेंदुआ पेड़ से मरे हुए हिरण समेत जमीन पर गिर जाता है. जमीन पर गिरने के बाद तेंदुआ उठ नहीं पाता और जमीन पर पड़ा दिखाई देता है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज