Video: शेर ने किया तेंदुए पर हमला, तो बचाने पहुंच गया हाथी, और फिर...

फाइल फोटो.

फाइल फोटो.

सोशल मीडिया (Social Media) में हमें एक ऐसा वीडियो देखने को मिला, जिसमें एक शेर ने एक तेंदुआ पर हमला कर दिया. लेकिन एक हाथी (Elephant) की नजर दोनों पर पड़ गई और हाथी तेंदुए की जान बचाने के लिए पहुंच गया.

  • Share this:

सोशल वायरल. जंगल के नियम बहुत ही अलग होते हैं, जहां अपना पेट भरने के लिए शिकारी जानवर अपने साथियों पर हमला करने से भी नहीं कतराते. वह कई बार दूसरे शिकारी जानवरों पर भी धावा बोल देते हैं और उनका शिकार कर खा जाते हैं. शेर और तेंदुआ (Lion And Leopard) दोनों ही ऐसे जानवर होते हैं जो जरूरत पड़ने पर दूसरे शिकारी जानवरों को भी खा जाते हैं. सोशल मीडिया (Social Media) में हमें एक ऐसा ही वीडियो देखने को मिला. जिसमें एक शेर ने एक तेंदुआ पर हमला कर दिया. लेकिन एक हाथी की नजर दोनों पर पड़ गई और हाथी तेंदुए की जान बचाने के लिए पहुंच गया.

इस वीडियो को लॉयन किंग नाम के यूट्यूब चैनल से शेयर किया गया है. इस वीडियो में देखा जा सकता है कि किसी जंगल में एक ऊंचा चट्टान पर एक तेंदुआ आराम कर रहा है. वहीं आसपात शेर और लकड़बग्घा जैसे कई शिकारी अपने शिकार की तलाश कर रहे हैं. कुछ हिरण भी शिकारियों को देखकर विचलित हैं. इसी दौरान एक शेर की नजर चट्टान पर सो रहे तेंदुआ पर पड़ जाती है और शेर तेंदुआ पर हमला करने के लिए चट्टान पर चढ़ जाता है.

शेर सोते हुए तेंदुआ पर हमला कर देता है जिससे तेंदुआ जाग जाता है और उसके बाद दोनों में लड़ाई शुरु हो जाती है. जब तेंदुआ को लगता है कि वह शेर से हार जाएगा तो वह वहां से भागना शुरु कर देता है. लेकिन शेर भी कहां मानने वाला था वह भी तेंदुआ के पीछे तेजी से भागता है. तभी सामने से हाथियों का एक झुंड आता दिखाई देता है. हाथियों के इस झुंड में कुछ बच्चे भी शामिल हैं.

Youtube Video

ये भी पढ़ें: कोल्डड्रिंक की बोतल देख मधुमक्खियों को लगी प्यास, Video देखें कैसे खोला ढक्कन

झुंड का एक हाथी तेंदुआ का पीछा कर रहे शेर को देख लेता है और शेर के पीछे भागने लगता है. वह किसी भी कीमत पर शेर से तेंदुआ की जान बचाना चाहता है. इसलिए वह बिना डरे रुके शेर के पीछे तेजी से दौड़ता है. हाथी को देखकर शेर डर जाता है और तेंदुआ का पीछा छोड़कर अपनी जान बचाने के लिए भागने लगता है. उसके बाद तेंदुआ वापस हाथियों के झुंड की ओर आने लगता है. जिसमें वह बहुत थका हुआ नजर आता है.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज