छिपकली का शिकार करना शेर को पड़ गया भारी, Video में देखें कैसे

फोटो सौ. (यूट्यूब- Kruger Sightings)

फोटो सौ. (यूट्यूब- Kruger Sightings)

सोशल मीडिया में इन दिनों एक वीडियो खूब वायरल हो रही है जिसमें कुछ शेर (Lion) एक बड़ी सी छिपकली (Lizards) का शिकार करने की कोशिश कर रहे हैं. तभी वहां एक भैंस उन्हें सबक सिखाती है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 22, 2021, 10:46 AM IST
  • Share this:
सोशल वायरल. शिकारी कितना भी ताकतवर क्यों न हो हिम्मत और साहस से काम लेने वालों के सामने उन्हें हार माननी ही पड़ती है. ऐसा ही एक वीडियो (Video) सोशल मीडिया (Social Media) में हमें मिला. जिसमें कुछ शेर (Lion) एक बड़ी सी छिपकली (Lizards) का शिकार करने की कोशिश कर रहे हैं. तभी वहां एक भैंस आ धमकी और उसके बाद जो हुआ वो देखने लायक था. इस वीडियो को क्रुगर साइटिंग्स नाम के यूट्यूब चैनल से शेयर किया गया है.

वीडियो में देखा जा सकता है कि जंगल में मौजूद कुछ शेरों ने एक बड़ी सी छिपकली को पकड़ रखा है. एक शेर छिपकली को लेकर दौड़ रहा है और बाकी शेर उसके पीछे पीछे भाग रहे हैं. छिपकली छूटने के लिए जोर-जोर से तड़पती दिखाई दे रही है. तभी जंगल का राजा शेर छिपकली को लेकर झाड़ियों में बैठ जाता है जिससे आराम से छिपकली को मारकर खा सके.

उसी दौरान जंगल की ओर से एक भैंस निकलकर आती है और शेरों पर हमला कर देती है. छिपकली को मारने की कोशिश कर रहा शेर और बाकी के सभी शेर भागने की कोशिश करते हैं तब तक भैंस एक शेर के पास पहुंच जाती है और उसे अपने सींगों से उठाकर हवा में उछाल देती है. शेर हवा में उछलता है और जोर से जमीन पर गिर जाता है. जमीन पर गिरते ही शेर भयभीत होकर वहां से भाग खड़ा होता है. बाकी के शेर भी भागते नजर आते हैं.

Youtube Video

ये भी पढ़ें: अजगर के हमले से अपने बच्चे को बचाने पहुंच गई मादा हिरण, Video देखें फिर क्या हुआ

उसके बाद भैंस वहां आसपास मौजूद बाकी के शेरों को भी रौंद देती है और शेर भी अपनी जान बचाकर वहां से भागने में ही अपनी भलाई समझते हैं. इस वी़डियो को अब तक 49 लाख 86 हजार से ज्यादा व्यूज मिल चुके हैं. वहीं 13 हजार से ज्यादा लाइक्स भी इस वीडियो को मिल चुके हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज