जेब्रा का शिकार करना शेर को पड़ गया भारी, Video देखें ऐसा क्या हुआ

फाइल फोटो.

फाइल फोटो.

इन दिनों सोशल मीडिया पर एक वीडियो खूब वायरल हो रहा है जिसमें एक शेर ने जेब्रा (Zebra) के एक झुंड पर हमला करने की गलती कर दी. क्योंकि हमला करते वक्त एक जेब्रा ने शेर (Lion) के साथ कुछ ऐसा किया कि वह शिकार छोड़कर अपनी तकलीफ को देखने लग गया.

  • Share this:

सोशल वायरल. साहस और चतुराई से किसी भी लड़ाई को जीता जा सकता है. इसीलिए कई बार जंगल का राजा शेर भी अपने शिकार से मात खा जाता है. ऐसा ही एक वीडियो हमें यूट्यूब पर देखने को मिला. जिसमें एक शेर ने जेब्रा (Zebra) के एक झुंड पर हमला करने की गलती कर दी. क्योंकि हमला करते वक्त एक जेब्रा ने शेर (Lion) के साथ कुछ ऐसा किया कि वह शिकार छोड़कर अपनी तकलीफ को देखने लग गया. इस वीडियो को फिल्म अफ्रीका वाइल्ड नाम के एक यूट्यूब चैनल से शेयर किया गया है.

जिसे अब तक 76 लाख से ज्यादा बार देखा जा चुका है. इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि किसी जंगल में जेब्रा के एक झुंड को देखकर एक शेर उनपर हमला कर देता है. जेब्रा अपनी जान बचाने के लिए तेजी से भागते हैं वहीं शेर भी अपने शिकार का पीछा करने के लिए अपनी रफ्तार को और तेज कर देता है. इस दौरान एक जेब्रा झुंड से पीछे रह जाता है. शेर इसी जेब्रा पर धावा बोल देता है और उसी का पीछा करता है.

इसी दौरान वह जेब्रा को पीछे से पकड़तर जमीन पर गिराने के लिए लंबी छलांग लगाता है और उसे पकड़ने की कोशिश करता है. तभी जेब्रा शेर की मुंह पर जबरदस्त लात मारता है. जेब्रा की ये लात शेर के पैरों पर भी लगती है. लात पड़ते ही शेर की हालत खराब हो जाती है और वह जेब्रा को छोड़ देता है जेब्रा वहां से भाग जाता है और शेर के पैर में चोट लग जाती है. उसके बाद शेर किसी हारे हुए शिकारी की तरह वहां से लंगड़ाते हुए चलता नजर आता है.

Youtube Video

ये भी पढ़ें: Video: झील में पानी पीने गया था बारहसिंघा, तभी मगरमच्छ ने कर दिया हमला और फिर...

उसके बाद शेर धीरे-धीरे अपने झुंड के पास पहुंच जाता है और वहां जाकर आराम से खड़ा हो जाता है. इस दौरान आप देख सकते हैं कि शेर के मुंह और नाम के खून बह रहा है. क्योंकि जेब्रा की लात शेर के मुंह और जबड़ों में इतनी तेजी से लगी कि उसके गहरी चोट लग गई और खून निकलने लगा. इसीलिए शेर ने अपने शिकार का इरादा त्याग दिया और वहां से अपनी जान बचाने में ही भलाई समझी.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज