Video: पेड़ की डाली तक नहीं पहुंच रही थी हाथी की सूंड, फिर अपनाई गजब की ट्रिक

फाइल फोटो.

फाइल फोटो.

इन दिनों सोशल मीडिया पर एक वीडियो खूब वायरल हो रहा है जिसमें पेड़ (Tree) की डाली से पत्ता तोड़ रहे हाथी (Elephant) की सूंड डाली तक नहीं पहुंच रही थी. उसके बाद हाथी ने इंसानों की तरह डाली तोड़ने के लिए एक गजब की ट्रिक अपनाई.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 28, 2021, 10:32 AM IST
  • Share this:
सोशल वायरल. मुश्किल से मुश्किल काम को आसान बनाने के लिए इंसान तमाम तरह की ट्रिक अपनाता है. इंसान ही ऐसा नहीं करते बल्कि जानवर भी इस तरह का काम करते हैं और अपने मुश्किल भले काम को भी आसानी से पूरा कर लेते हैं. सोशल मीडिया (socia media) में हमें एक वीडियो (video) मिला. जिसमें पेड़ (Tree) की डाली से पत्ता तोड़ रहे हाथी (Elephant) की सूंड डाली तक नहीं पहुंची. उसके बाद हाथी ने भी इंसानों की तरह डाली तोड़ने के लिए एक ट्रिक अपनाई.

बता दें कि हाथी वैसे भी अन्य जानवरों की तुलना में बहुत समझदार होते हैं. ऐसा में इस ट्रिक का प्रयोग कर उसने बता दिया कि हकीकत में हाथियों का दिमाग बहुत तेज चलता है. खाने पीने का बहुत शौक होता है और वह गन्ना के अलावा केले खाने के बहुत शौकीन होते हैं. जैसे ही उन्हें गन्ना या केला दिखाई दे जाए तो वह उनपर टूट पड़ते हैं. लेकिन गुस्से के मामले में भी वह अव्वल होते हैं उन्हें बहुत तेज गुस्सा आता है और गुस्से में वह किसी की जान भी ले सकते हैं.

इस वीडियो में आप हाथी द्वारा अपनाई गई ट्रिक को देख सकते हैं. वीडियो में देखा जा सकता कि किसी मैदान में एक पेड़ के नीचे एक हाथी खड़ा हुआ है. वह पेड़ की डाली से पत्ते तोड़ने के लिए अपनी सूंड़ को ऊपर करता है, लेकिन हाथी की सूंड़ पेड़ की डाली तक नहीं पहुंचती. हाथी परेशान होकर इंसानों की तहर अपने दिमाम को दौड़ाता है और उसके बाद वह पेड़ के तने पर अपने अगले दो पैरा रखकर अपनी सूंड़ को ऊपर करता है.


ये भी पढ़ें: भैंस का शिकार करने की कोशिश कर रहा था शेर, Video देखें जान बचाने के लिए साथी ने क्या किया

ऐसा करते ही हाथी की सूंड़ पेड़ की डाल तक पहुंच जाती है और उसके बाद वह पेड़ से पत्ते तोड़कर खाने लगता है. इस वीडियो को लाइफ एंड नेचर नाम के ट्विटर अकाउंट से शेयर किया गया है. वीडियो को शेयर करने के बाद ये वायरल हो रहा है. इस वीडियो को अब तक 611 व्यूज और 28 लाइक्स मिल चुके हैं वहीं दो बार इस वीडियो को रिट्वीट भी किया जा चुका है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज