हाथी को लगी प्यास तो हैंडपंप के पास पहुंच कर किया ये काम, Video देख रह जाएंगे दंग

फाइल फोटो.

फाइल फोटो.

सोशल मीडिया (Social Media) में हमें एक ऐसा वीडियो देखने को मिला. जिसमें एक प्यासे हाथी (Elephant) ने अपनी प्यास बुझाने के लिए कुछ ऐसा काम किया जिसकी शायद ही आपने कभी कल्पना की होगी.

  • Share this:

सोशल वायरल. हाथी पृथ्वी के सबसे समझदार जानवर होते हैं. वह कई बार तो ऐसे काम करने लगते हैं कि उन्हें देखकर आंखों पर यकीन ही नहीं होता कि आखिर वह सच है या कोई सपना. यही नहीं हाथियों का गुस्सा भी काफी तेज होता है. जब उन्हें गुस्सा आता है तो वह किसी की जान लेने से भी पीछे नहीं हटते. सोशल मीडिया (Social Media) में हमें एक वीडियो देखने को मिला. जिसमें एक प्यासे हाथी (Elephant) ने अपनी प्यास बुझाने के लिए कुछ ऐसा काम किया जिसकी शायद ही आपने कभी कल्पना की होगी. इस वीडियो को भारतीय वन सेवा के अधिकारी सुशांत नंदा ने अपने ट्विटर अकाउंट से शेयर किया है.

इस वीडियो को शेयर करते हुए उन्होंने कैप्शन में लिखा, 'हैंडल विथ केयर' इस वीडियो को शेयर करने के बाद ये वायरल होने लगा. इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि एक हाथी को बहुत तेज प्यास लगी तो वह पानी की तलाश करते-करते एक हैंडपंप के पास पहुंच गया. लेकिन हैंडपंप के पास पानी नहीं होने के बाद वह खुद ही हैंडपंप चलाते देखा जा सकता है. हाथी हैंडपंप को इतनी तेजी से चला रहा है कि ऐसा महसूस होता है कि हैंडपंप पर कोई मोटर लगा दी गई है.


ये भी पढ़ें: Video: बीच सड़क पर बैठे शेर-शेरनी को देख गाड़ियां खड़ी कर फोटो खींचने लगे लोग और फिर...
वीडियो में हाथी को इतनी तेजी से हैंडपंप चलाते देखकर सोशल मीडिया यूजर्स हैरान है और अपनी अपनी प्रतिक्रिया दे रहे हैं. जब हैंडपंप के चारों ओर बने गोले में पानी भर जाता है तो हाथी अपनी सूंड से पानी पीता है और कुछ पानी अपने पैरों पर भी डालने लगता है. जिससे उसके पैरों को जलन महसूस न हो. हाथी बिल्कुल ऐसे ये सबकुछ कर रहा है जैसे कोई इंसान पानी पीने के बाद गर्मी से राहत लेने के लिए अपने पैरों पर पानी डालता है. हाथी के इस वीडियो को अब तक 5000 से ज्यादा बार देखा जा चुका है. साथ ही एक हजार से ज्यादा लाइक्स और करीब पौने दो सौ रिट्वीट भी इस वीडियो को मिल चुके हैं.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज