कोरोना वायरस संकट में लोगों को जला रहा ISS में अंतरिक्ष यात्रियों का VIDEO, ये है वजह

कोरोना वायरस संकट में लोगों को जला रहा ISS में अंतरिक्ष यात्रियों का VIDEO, ये है वजह
अंतरराष्‍ट्रीय अंतरिक्ष केंद्र का वीडियो वायरल हो रहा है.

आईएसएस (ISS) में बॉब बेह्नकेन और डोग हर्ले ने वहां मौजूद अन्‍य अंतरिक्ष यात्रियों को गले लगाया. इस दौरान उनका वीडियो बनाया गया.

  • Share this:
नई दिल्‍ली. अमेरिका (United states) के एलन मस्क की स्पेसएक्स (Space X) कंपनी द्वारा निर्मित अंतरिक्ष यान अंतरराष्ट्रीय अंतरिक्ष केंद्र (ISS) पहुंच गया है. इसके जरिये दो अंतरिक्ष यात्री बॉब बेह्नकेन (Bob Behnken) और डोग हर्ले (Doug Hurley) करीब 24 घंटे की यात्रा के बाद आईएसएस पहुंचे हैं. धरती पर छाए कोरोना वायरस संकट (Coronavirus) के बीच आईएसएस पहुंचे दोनों अंतरिक्ष यात्रियों का एक वीडियो ट्विटर यूजर्स को काफी जला रही है.

यह व्यावसायिक अंतरिक्ष यात्रा के इतिहास में नए अध्याय की शुरुआत है. इस दौरान आईएसएस में बॉब बेह्नकेन और डोग हर्ले ने वहां मौजूद अन्‍य अंतरिक्ष यात्रियों को गले लगाया. इस दौरान उनका  वीडियो बनाया गया.

 
सोशल मीडिया पर अमेरिकी अंतरिक्ष एजेंसी नासा की ओर से शेयर किया गया यह वीडियो चर्चा का विषय बन गई. दरअसल कोरोना वायरस संक्रमण के कारण दुनियाभर में सोशल डिस्‍टेंसिंग का नियम अपनाया जा रहा है. ऐसे में ट्विटर पर लोग इस बात से जल रहे हैं कि धरती पर इस नियम के तहत लोग दूरी बना रहे हैं और आईएसएस पर अंतरिक्ष यात्री गले मिल रहे हैं. ट्विटर पर भले ही लोग जलन के चक्‍कर में ट्वीट कर रहे हों लेकिन अंतरराष्‍ट्रीय अंतरिक्ष केंद्र अब भी कोरोना वायरस से अछूता है. एक ट्विटर यूजर ने लिखा है, 'यह काफी विचित्र है कि अंतरिक्ष में लोग हाथ मिला रहे हैं. मेरा पूरा विश्‍व इससे अत्‍यंत दुखी है.' 




एक ट्विटर यूजर ने हैरानी जताते हुए लिखा, 'वाओ, अंतरिक्ष में कोरोना वायरस नहीं है. कोई सोशल डिस्‍टेंसिंग नहीं है. मास्‍क नहीं है. टेस्टिंग नहीं है. देखिये ये किस तरह से गले मिल रहे हैं. मौजूदा समय में यह सबसे अच्‍छी जगह है.'

यह भी पढ़ें:
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading