दुनिया के इस खतरनाक ब्रिज पर जाते ही निकल जाएगी आपकी चीख, लोग कहते हैं इसे मौत का पुल

फोटो सौ. (CNN)

यह पुल चीन (China) के हुनान प्रांत में बनाया गया है. इस पुल (Bridge) पर जाना तो दूर इसे देखते ही लोगों की हालत पतली हो जाती है. इसलिए इस पुल की गिनती दुनिया के सबसे खतरनाक और डरावने पुलों में की जाती है.

  • Share this:
    हुनान. क्या आप कभी मौत के पुल पर गए हैं? या कभी मौत का पुल देखा है? जी हां दुनिया में एक ऐसा पुल है जिसे देखकर आपकी चीख निकल जाएगी. इस पुल पर जाते ही लोगों की डर के मारे रुह कांपने लगती है और उनकी चीख निकल जाती है. इसे दुनिया का सबसे खतरनाक पुल (Dangerous Bridge) कहा जाता है. यह पुल हमारे पड़ोसी देश चीन (China) में बनाया गया है. इसे दुनिया के सबसे खतरनाक स्काईवॉक में गिना जाता है. साल 2016 में इसे आम लोगों के लिए खोला गया था. इस पुल का नाम 'कॉइलिंग ड्रैगन क्लिफ' है. लेकिन इसके भयावह बनावट की वजह से इसे 'मौत का पुल' कहा जाता है. यहां थोड़ी सी भी चूक का मतलब मौत होता है.

    यह पुल चीन के हुनान प्रांत में बनाया गया है. इस पुल पर जाना तो दूर इसे देखते ही लोगों की हालत पतली हो जाती है. इसे देखते ही लोगों के पसीने छूट जाते हैं. इसलिए इस पुल की गिनती दुनिया के सबसे खतरनाक और डरावने पुलों में की जाती है. इस पुल पर चलने की हिम्मत बहुत ही कम लोग कर पाते हैं. हालांकि रोमांच के शौकीन लोग इस पुल पर चहलकदमी करने पहुंच जाते हैं.

    ये भी पढ़ें: मुर्गे ने अंडे के साथ दिखाए कमाल के करतब, Video देखकर आ जाएगी हंसी

    दुनियाभर में ऐसी बहुत सारी इमारतें हैं, जो अपनी ऊंचाई की वजह से बेहद खास हैं. लेकिन यह पुल इतनी ऊंचाई पर बना है कि इसे दुनिया का सबसे खतरनाक पुल माना जाता है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.