छिपकली और सांप के बीच हुई जिंदगी की जंग, Video देखें कौन जीता

फाइल फोटो.

फाइल फोटो.

सोशल मीडिया पर एक वीडियो खूब वायरल हो रहा है, जिसमें एक सांप (Snake) ने एक छिपकली पर हमला कर दिया. उसके बाद छिपकली (Lizard) अपनी जान बचाने के लिए सांप से भिड़ गई. देखिए फिर क्या हुआ.

  • Share this:

सोशल वायरल. आपने सांप और नेवला की लड़ाई तो देखी ही होगी. नेवला और सांप की दुश्मनी बहुत पुरानी है. जहां भी नेवला को सांप दिखाई देता है वह उसपर टूट पड़ता है और मारकर ही दम लेता है. वैसे सांप छोटे-मोटे कीट पतंगों और जानवरों को जिंदा ही निगल जाता है. सोशल मीडिया में हमें एक ऐसा ही वीडियो मिला. जिसमें एक सांप (Snake) ने एक छिपकली पर हमला कर दिया. उसके बाद छिपकली (Lizard) अपनी जान बचाने के लिए सांप से भिड़ गई. फिर क्या हुआ ये आप इस वायरल वीडियो में देख सकते हैं.

इस वीडियो को क्रुगर साइटिंग्स नाम के यूट्यूब चैनल से शेयर किया गया है. इस वीडियो को अब तक चार लाख 20 हजार से ज्यादा बार देखा जा चुका है. इस वीडियो में देखा जा सकता कि किसी जंगल में एक सांप ने एक बड़ी सी छिपकली पर हमला कर उसे पकड़ लिया है. छिपकली को अपना शिकार बनाने के लिए सांप ने उसके शरीर पर कुंडली लगाना शुरु कर दिया है वहीं छिपकली भी सांप के चुंगल से निकलने की कोशिश कर रही है.

सांप लगातार छिपकली के ऊपर लिपटता जा रहा है वहीं छिपकली ने सांप को अपने मुंह से पकड़ रखा है. सांप तेजी से कुडली मारता है जिससे वह छिपकली को निकल सके. लेकिन छिपकली हिम्मत नहीं हारती और वह सांप के शरीर को अपने मुंह में दबाए रखती है. जिससे सांप बिलबिलाने लगता है. सांप ने छिपकली की गर्दन को पकड़ रखा है और छिपकली ने सांप के शरीर को. इस तरह से दोनों ही हिम्मत नहीं हार रहे हैं और जंग जारी है. इसी दौरान छिपकली तेजी से घूमने लगती है और सांप के शरीर से बाहर हो जाती है लेकिन सांप अभी भी छिपकली की गर्दन को पकड़े हुए हैं और उसे निकलने की कोशिश कर रहा है.

Youtube Video

ये भी पढ़ें: हाथी को आया गुस्सा तो भैंस पर कर दिया हमला, Video देखें कैसे पटक-पटक कर ली जान

तभी सांप तेजी से तड़पने लगता है जिससे वह छिपकली को निगल जाए लेकिन छिपकली हिम्मत से काम लेती रहती है. लेकिन सांप छिपकली को उठा उठाकर जमीन में मारने लगता है जिससे छिपकली बेहोश हो जाती है और उसके बाद सांप उसे धीरे-धीरे निगलना शुरु कर देता है. कुछ ही देर में सांप छिपकली को निगल जाता है.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज