शिकार करने आए तेंदुए को मेंढक ने उछलकर ऐसा मारा पंच, Video देखें फिर क्या हुआ

फाइल फोटो.

फाइल फोटो.

इन दिनों सोशल मीडिया (Social Media) पर एक वीडियो खूब वायरल हो रहा है जिसमें देखा जा सकता है कि कैसे एक मेंढक (Frog) तेंदुए को सबक सिखाता है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 30, 2021, 4:25 PM IST
  • Share this:
सोशल वायरल. आपने जंगली जानवरों की लड़ाई के कई सारे वीडियो देखे होंगे. जंगली जानवरों की लड़ाई के वीडियो (Video) काफी दिलचस्प होते हैं. क्या आपने एक तेंदुए (Leopard) और एक मेंढक की लड़ाई का वीडियो देखा है? आप तेंदुए और मेंढक की लड़ाई का यह वीडियो देखकर दांतों तले उंगली दबा लेंगे. इस वीडियो में देखा जा सकता है कि तेंदुआ मेंढक से डरकर उल्टे पांव भाग जाता है. वीडियो में देखा जा सकता है कि एक तेंदुआ मेंढक का शिकार करने आता है. इस दौरान वह मेंढक को खाने की कोशिश कर रहा होता है. लेकिन जब मेंढक की जान पर बन आती है तो वह उछलकर ऐसा हमला करता है कि तेंदुआ भी परेशान हो जाता है. यह तो सभी जानते हैं कि तेंदुआ जब हमला करता है तो बड़े से बड़े जानवर की सिट्टी-पिट्टी गुम हो जाती है.

हालांकि इस वीडियो में कुछ उल्टा दिखाई देता है. वीडियो में मेढक और तेंदुए की लड़ाई के दौरान हुए वाकये को देखकर हर कोई हैरान रह जाता है. यह वीडियो सोशल मीडिया पर काफी तेजी से वायरल हो रहा है. वैसे तो वीडियो पिछले साल का है लेकिन एक बार फिर यह वीडियो काफी तेजी से लोगों को पसंद आ रहा है.

वीडियो देखकर हर कोई मेंढक के साहस सकी तारीफ किए बिना रह नहीं पाता. वीडियो एक जंगल का प्रतीत होता है, वीडियो में तेंदुए और मेंढक के बीच जंग देखने को मिलता है. मेढक और तेंदुए की जंग के बारे में सुनकर आपको जरूर ही लग रहा होगा कि तेंदुए ने मेंढक का आसानी से शिकार कर लिया होगा. लेकिन ऐसा नहीं हुआ.


ये भी पढ़ें: शिकार को खाने में व्यस्त था शेर तभी पीछे से आ गया जानवर, Video देखें फिर क्या हुआ

मेंढक की हिम्मत के आगे तेंदुए की एक न चली. तेंदुए से अपनी जान बचाने में मेंढक कामयाब रहा. वीडियो फॉरेस्ट ऑफिसर सुशांत नंदा ने पिछले साल शेयर किया था. उन्होंने कैप्शन में लिखा था, "वक्त बदल रहा है. एक मेंढक और तेंदुए के बीच अविश्वसनीय लड़ाई. देखते हैं कौन जीतता है." वीडियो को हजारों लोगों ने देखा है. ट्विटर पर लोग इस वीडियो को देखकर मजेदार रिएक्शन्स दे रहे हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज