हिरण का शिकार करने चला था तेंदुआ, Video देखें बाकी जानवरों ने क्या किया

फाइल फोटो.

फाइल फोटो.

इन दिनों सोशल मीडिया पर एक वीडियो खूब वायरल (Video Viral) हो रहा है जिसमें एक तेंदुए ने शिकार के लिए एक हिरण को पकड़ लिया. लेकिन अपने साथी को बचाने के लिए कई हिरण (Deer) पहुंच गए और फिर क्या हुआ ये आप इस वीडियो में देख सकते हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 26, 2021, 11:27 AM IST
  • Share this:
सोशल वीडियो. शेर (Lion), चीता (Cheetah) और तेंदुआ (Leopard) जैसे जानवर जंगल में किसी भी जानवर को पलभर में अपना शिकार बना सकते हैं. यही नहीं शेर को छोड़कर बाकी सभी शिकारी अपने शिकार को पकड़ने के लिए पेड़ पर भी चढ़ जाते हैं. ऐसा ही एक वीडियो हमें सोशल मीडिया में मिला. जिसमें एक तेंदुआ ने शिकार के लिए एक हिरण को पकड़ लिया. उसके बाद वह हिरण को पकड़कर पेड़ पर चढ़ गया उसके बाद अपने साथी को बचाने के लिए कई हिरण (Deer) पहुंच गए और फिर क्या हुआ ये आप इस वीडियो में देख सकते हैं.

इस वीडियो को @aiftiras नाम के एक ट्विटर अकाउंट से शेयर किया गया है. इस वीडियो को शेयर करने के बाद से अब तक 792 व्यूज मिल चुके हैं. इस वीडियो में देखा जा सकता है कि किसी जंगल में एक तेंदुआ हिरणों के झुंड पर हमला कर देता है. इस दौरान तेंदुआ एक हिरण को पकड़ लेता है.

उसके बाद वह अपने शिकार को दूसरे शिकारियों से बचाने के लिए पेड़ पर चढ़ जाता है. तेंदुआ हिरण की गर्दन पकड़कर पेड़ पर खींचकर ले जाता है और पेड़ पर लटका कर बैठ जाता है और नोंच-नोंचकर खाने लगता है. इस दौरान कई हिरण वहां पहुंच जाते हैं. अपने साथी को बचाने के लिए एक हिरण पेड़ के पास पहुंचकर पेड़ से नीचे लटक रहे हिरण की टांग पकड़कर खींचने लगता है.


ये भी पढ़ें: कुत्ते को मारने की कोशिश कर रहा था कंगारू, तभी पहुंच गया एक युवक, Video में देखें फिर क्या हुआ

हिरण लगभग अपने साथी की टांग पकड़कर लटक जाता और कुछ ही देर में उसे जमीन पर गिरा लेता है. लेकिन तब तक बहुत देर हो चुकी होती है. इसलिए हिरण जमीन पर गिरने के बाद उठता नहीं है. इस वीडियो को अब तक दो लाइक्स और एक रिट्वीट मिल चुका है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज