Video: शिकार करने चला था जंगल का राजा, लेकिन गंवानी पड़ी खुद की जान

फोटो सौ. (यूट्यूब- Kruger Sightings)

फोटो सौ. (यूट्यूब- Kruger Sightings)

इन दिनों सोशल मीडिया (Social Media) पर एक वीडियो खूब वायरल हो रहा है जिसमें एक शेर (Lion) को भैंसों पर हमला करना भारी पड़ जाता है. क्योंकि इसके बाद भैंसों ने शेर की पटक-पटक कर जान ले ली.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 20, 2021, 1:03 PM IST
  • Share this:
सोशल वायरल. शेर भले ही जंगल का राजा कहलाता है और किसी भी जानवर (Animal) को मारकर खा जाता हो लेकिन कई बार शिकार करना उसे भारी भी पड़ जाता है. ऐसा ही एक वीडियो (Video) हमें यूट्यूब (Youtube) पर देखने को मिला. जिसमें एक शेर ने भैंसों के एक झुंड (Buffalo Herd) पर हमला करने की गलती कर दी. क्योंकि भैंसों ने शेर की पटक-पटक कर जान ले ली. इस वीडियो को क्रुगर साइटिंग्स नाम के यूट्यूब चैनल से शेयर किया गया है.

इस वीडियो में देखा जा सकता है कि किसी जंगल में एक झील के किनारे भैंसों का एक झुंड पानी पी रहा है. तभी एक शेर भैंसों पर हमला करने के लिए पहुंच जाता है. शेर भैंसों पर हमला करने के दौरान भैंसों की झुंड़ में अंदर चला जाता है. शेर के हमले से भैंड़ डरती नहीं हैं बल्कि वह हिम्मत के साथ काम लेती है एक जुट होकर शेर के हमले का जवाब देती है. उसके बाद शेर भैंसों का कुछ नहीं बिगाड़ पाता और भैंस अपने सींगों से शेर को मारना शुरु कर देती हैं.

भैंसों के सींगों की मार से शेर की हालत खराब हो जाती है और वह कुछ नहीं कर पाता. भैंसे एक एक कर शेर को जोर-जोर से मारने लगती है. उसके बाद भैंसें शेर को अपने सींगों पर उठा लेती है और पटकना शुरु कर देती है. भैंस शेर (Lion) को इतनी जोर-जोर से पटकती हैं कि शेर की जान निकल जाती है. उसके बाद भैंस शेर को जमीन पर डालकर अपने पैंरों से कुचल देती है.

Youtube Video

ये भी पढ़ें: जंगल में टहल रहा था कुत्तों का झुंड, तभी शेर ने कर दिया हमला, Video देखें फिर हुआ क्या

वीडियो में देखा जा सकता है कि शेर के मर जाने के बाद उसकी मृत शरीर झील किनारे पड़ा है लेकिन भैंसों का गुस्सा अभी भी शांत नहीं है और एक बार फिर से भैंसें शेर के मृत शरीर को ही अपने सींगों से रोंदना शुरु कर देती हैं. जब भैंसों का गुस्सा शांत हो जाता है तो भैंसों का झुंड वहां से चला जाता है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज