• Home
  • »
  • News
  • »
  • world
  • »
  • सांप को टशन दिखा रहा था गिरगिट, Video देखें नागराज को आया गुस्सा और फिर...

सांप को टशन दिखा रहा था गिरगिट, Video देखें नागराज को आया गुस्सा और फिर...

फाइल फोटो.

फाइल फोटो.

सोशल मीडिया (Social Media) पर एक वीडियो इन दिनों खूब वायरल हो रहा है जिसमें एक छोटे से गिरगिट और सांप (Chameleon And Snake) के बीच लड़ाई हो रही है, लेकिन यह लड़ाई देखने में बिल्कुल एक तरफा लगती है.

  • Share this:
    सोशल वायरल. सांप और नेवले की दुश्मनी ही नहीं, बल्कि उनके बीच की लड़ाई भी जगजाहिर है. अक्सर सांप और नेवले की लड़ाई का रोमांचक वीडियो सोशल मीडिया पर देखने को मिल जाता है, लेकिन यहां सवाल है कि क्या आपने कभी गिरगिट और सांप को आपस में लड़ते देखा है? जी हां, आपने भले ही छोटे से गिरगिट को सांप से पंगा लेते हुए कभी न देखा हो, लेकिन एक ऐसा ही वीडियो सोशल मीडिया (Social Media) पर खूब सुर्खियां बटोर रहा है. सोशल मीडिया पर एक बार फिर से वायरल हो रहे पुराने वीडियो में एक छोटे से गिरगिट और सांप (Chameleon And Snake) के बीच लड़ाई हो रही है, लेकिन यह लड़ाई देखने में बिल्कुल एक तरफा लगती है.

    क्योंकि सांप पलभर में गिरगिट का काम तमाम कर देता है और उसे उठाकर झाडियों में लेकर चला जाता है. इस वीडियो को क्रुगर साइटिंग्स नाम के यूट्यूब चैनल द्वारा शेयर किया गया था, जिसे 1 लाख 48 हजार से भी ज्यादा बार देखा जा चुका है. वीडियो में देखा जा सकता है कि एक गिरगिट किसी जंगल की कच्ची सड़क पर बैठा है और उसके सामने एक सांप आता हुआ दिखाई देता है. गिरगिट को देखकर ऐसा लगता है जैसे वो सांप को टशन दिखा रहा है और सांप भी उसे देखकर उसका शिकार करने के लिए उसके पास पहुंच जाता है.

    सांप जैसे ही गिरगिट के पास पहुंचता है, छोटे से गिरगिट की जैसे सिट्टी-पिट्टी ही गुल हो जाती है और वह घबराकर कुछ कर नहीं पाता है. इसी का फायदा उठाते हुए सांप फौरन उसे अपने फन से पकड़कर ऊपर उठा लेता है.



    ये भी पढ़ें: OMG! तीन टांगों वाले इस शख्स ने 77 सालों तक जी अपनी जिंदगी, लोगों के लिए बना रहा रहस्य

    अपने फन से गिरगिट को ऊपर की तरफ उठाकर सांप तेजी से आगे बढ़ने लगता है और आगे बढ़ते हुए वह झाड़ियों में चला जाता है. भले ही यह वीडियो पुराना है, लेकिन सांप और गिरगिट की लड़ाई को देख सोशल मीडिया यूजर्स दंग रह गए हैं.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज