जंगली कुत्ते ने हिरण पर हमला कर फाड़ दिया पेट, Video में देखें फिर हुआ क्या

फोटो सौ. (यूट्यूब- Kruger Sightings)

फोटो सौ. (यूट्यूब- Kruger Sightings)

इन दिनों सोशल मीडिया (Social Media) पर एक वीडियो खूब वायरल (Viral) हो रहा है जिसमें देखा जा सकता है कि कैसे एक कुत्ते ने हिरण का शिकार करके उसका पेट फाड़ दिया.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 26, 2021, 10:55 AM IST
  • Share this:
सोशल वायरल. जंगल का जीवन तमाम चुनौतियों से भरा हुआ है. जहां हर जानवर (Animal) को किसी न किसी चीज की चिंता सताती रहती है. किसी को अपनी जिंदगी को शिकारियों (Hunters) से बचाने तो किसी को अपने खाने की तलाश में संघर्ष करना पड़ता है. शिकारी जानवर दूसरे जानवरों को मारकर ही अपना खाना बनाते हैं. ऐसे में शाकाहारी जानवर उनके बचने के लिए इधर-उधर भटकते रहते हैं. ऐसी ही एक वीडियो (Video) हमें सोशल मीडिया (Social Media) में देखने को मिला.

जिसमें एक शिकारी कुत्ते ने एक हिरण पर हमला कर दिया. हिरण ने अपनी जान बचाने की कोशिश की लेकिन वह हार गया. शिकारी कुत्ते ने हिरण का पेट फाड़ दिया और उसके बाद क्या हुआ ये आप खुद वीडियो में देख सकते हैं. इस वीडियो को क्रुगर साइटिंग्स नाम के एक ट्विटर यूजर ने अपने अकाउंट से शेयर किया है. इस वीडियो को अब तक एक करोड़ 28 लाख से ज्यादा बार देखा जा चुका है. इस वीडियो में देखा जा सकता है कि किसी जंगल में एक जंगली कुत्ता ने एक हिरण पर हमला कर उसे जमीन पर गिरा रखा है.

हिरण बेबस जमीन पर पड़ा हुआ है और कुत्ता उसे नोंच रहा है. जंगली कुत्ते ने हिरण का पेट फाड़ दिया है बावजूद इसके हिरण जिंदा है और अपनी जान को बचाने के लिए संघर्ष कर रहा है. तभी हिरण हिम्मत कर उठकर बैठ जाता है और कुत्ते को अपने सींगों से हमला कर भगा देता है. लेकिन जंगली कुत्ता अपने शिकार को छोड़कर कहां जाने वाला था. वीडियो में देखा जा सकता है कि कुत्ते को भगाने के बाद हिरण खड़ा हो जाता है लेकिन फटे पेट से उसकी आंतें लटकने लगती हैं. उसके बाद कुत्ता फिर से आता है और उसे शिकार बनाने की कोशिश करता है.

ये भी पढ़ें: कुत्ते को मारने की कोशिश कर रहा था कंगारू, तभी पहुंच गया एक युवक, Video में देखें फिर क्या हुआ
कुत्ता दोबारा से हिरण पर हमला करने की कोशिश करता है. लेकिन फटा हुआ पेट होने के बावजूद हिरण हिम्मत नहीं हारता और उसे अपने पास तक नहीं आने देता. कुछ देर तक ऐसा ही चलता रहता है, लेकिन थोड़ी देर बार कुछ और जंगली कुत्ते वहां पहुंच जाता है और हिरण को चारों ओर से घेर लेते हैं. उसके बाद सभी जंगली कुत्ते हिरण को घेर कर जमीन पर गिरा लेते हैं और उसे अपना शिकार बना लेते हैं. उससे पहले हिरण कुत्तों से जमकर संघर्ष करता है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज