Video: मुर्गी के चूजों को खाने आ रहा था सांप, तभी मां की पड़ी नजर और फिर...

फाइल फोटो.

फाइल फोटो.

सोशल मीडिया (Social Media) पर एक ऐसा वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें एक सांप (Snake) ने मुर्गी के बच्चों पर हमला करने की कोशिश की. लेकिन मां ने अपनी जान की परवाह किए बिना सांप से पंगा ले लिया.

  • Share this:
सोशल वायरल. दुनिया की हर मां अपने बच्चों की खारित अपनी जान पर खेल जाती है. फिर चाहे वह इंसान हो या कोई जानवर. मां की ममता हर हाल में अपने बच्चों की जान बचा ही लेती है. ऐसा ही एक वीडियो हमें सोशल मीडिया (Social Media) में नजर आया. जिसमें एक सांप (Snake) ने मुर्गी के बच्चों पर हमला करने की कोशिश की. लेकिन मां ने अपनी जान की परवाह किए बिना सांप से पंगा ले लिया. उसके बाद क्या हुआ ये आप इस वीडियो में देख सकते हैं. इस वीडियो को @aw_206 नाम के एक ट्विटर हैंडल से शेयर किया गया है. इस वीडियो को अब तक पौने सात सौ बार देखा जा चुका है वहीं 12 लाइक्स और चार रिट्वीट भी इस वीडियो को मिल चुके हैं.

मात्र 10 सेकंड के इस वीडियो में आप आसानी से समझ सकते हैं कि कोई भी मां अपने बच्चों की खातिर बड़ी से बड़ी मुसीबत से लड़ने को हर वक्त तैयार रहती है. इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि किसी कच्चे मकान के एक कोने में एक मुर्गी अपने चूजों और कुछ अंडों के ऊपर बैठी हुई है. मुर्गी बड़े आराम से अपने बच्चों के साथ समय बिता रही है. शायद ही उसने सोचा होगा कि कोई शिकारी उसे यहां आकर खाने की कोशिश करेगा.

बता दें कि मुर्गी या किसी पक्षी के सबसे बड़े शिकारी सांप, बाज और चील ही होते हैं. इसके अलावा कई बार कुत्ते और बिल्ली भी उनकी जान ले लेते हैं.मुर्गी जब अपने चूजों के ऊपर बैठी होती है तभी एक सांप की नजर उनपर पड़ जाती है और वह उन्हें खाने के लिए पहुंच जाता है. जब सांप मुर्गी से कुछ दूर था तभी मुर्गी की नजर सांप पर पड़ गई. देखने में सांप बहुत ही खतरनाक लग रहा है सांप को देखकर मुर्गी ने हिम्मत नहीं हारी.


ये भी पढ़ें: Video: रेत पर आराम कर रहा था मगरमच्छ, तभी तेंदुए ने कर दिया हमला और फिर...

जैसे ही सांप मुर्गी की ओर तेजी से बढ़ा मुर्गी अपने अंडों और चूजों के ऊपर से उठकर सांप की ओर तेजी से दौड़ी. सांप ने जैसे ही मुर्गी को अपनी ओर गुस्से में आता देखा सांप डर गया और तुरंत पीछे की ओर लौट गया. ऐसा लगा कि सांप ने मुर्गी के बच्चों पर हमला करने की गलती करती. इसीलिए वह मुर्गी को देखकर भाग गया हो.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज