क्या हुआ जब हाथी ने खुद को समझ लिया 'जिराफ', Video देख आ जाएगी हंसी

फोटो सौ. (ट्विटर- @TheSun)

फोटो सौ. (ट्विटर- @TheSun)

एक ऐसा वीडियो (Video) हमें सोशल मीडिया में देखने को मिला, जिसमें एक हाथी (Elephant) खुद को उस वक्त जिराफ समझने लगा, जब उसे एक पेड़ की ऊंची डाली तोड़नी थी.

  • Share this:

सोशल वायरल. हाथियों की समझदारी की कहानी आपने कई बार सुनी होगी, यकीनन वह बेहद समझदार होते हैं. भारी भरकम शरीर के बावजूद भी वो इतनी तेज दौड़ते हैं कि अपने दुश्मन को पकड़ने के लिए उन्हें ज्यादा वक्त खराब नहीं करना पड़ा. इसके साथ ही कई बार वह ऐसे कारनामे कर बैठते हैं जिनपर यकीन कर पानी ही बेहद मुश्किल होता है. ऐसा ही एक वीडियो (Video) हमें सोशल मीडिया में देखने को मिला, जिसमें एक हाथी (Elephant) खुद को उस वक्त जिराफ समझने लगा, जब उसे एक पेड़ की ऊंची डाली तोड़नी थी.इस

वीडियो को ब्रिटिश अखबार द सन के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से शेयर किया गया है. जिसे अब तक एक लाख 86 हजार से ज्यादा व्यूज मिल चुके हैं. इसके साथ ही 42 लाइक्स और सात रिट्वीट भी इस वीडियो पर आ चुके हैं. वहीं इस वीडियो को देखने के सिलसिला अभी भी जारी है. इस वीडियो को शेयर करते हुए उन्होंने लिखा, 'यह हाथी सोचता है कि वह जिराफ है.' दरअसल, इस वीडियो में देखा जा सकता है कि किसी जंगल में एक हाथी अपने खाने की तलाश कर रहा है.

तभी वह एक पेड़ के नीचे पहुंच जाता है. उसके बाद वह पेड़ के पत्ते तोड़कर खाने लगता है. इसी दौरान हाथी पेड़ की एक ऊंची डाली से पत्ते तोड़ने की कोशिश करने लगता है. लेकिन हाथी की सूंड़ पेड़ की डाली तक नहीं पहुंचती. उसके बाद हाथी इंसानों की तरह खुद को ऊंचा करने के लिए अपने पैरों पर खड़ा होने की कोशिश करता है.


ये भी पढ़ें: Video: शेर ने किया तेंदुए पर हमला, तो बचाने पहुंच गया हाथी, और फिर...

हाथी अपने पिछले पैरों पर खड़ा होकर पेड़ की डाली को तोड़ने लगता है. देखते ही देखते वह अपने पिछले पैरों पर खड़ा हो जाता है और बड़ी आसानी से पेड़ की डाली तोड़ लेता है. हाथी की इस जबरदस्त ट्रिक को देखकर लोग हैरान हैं. क्योंकि हाथी इतने भारी भरकम होते हैं कि वह दो पैरों पर खड़े होकर ऊपर उठ जाएं ये संभव नजर नहीं आता. लेकिन इस हाथी ने ऐसा कर दिखाया.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज