कीचड़ में फंस गया गैंडा तो शिकार करने पहुंच गए शेर, Video देखें फिर क्या हुआ

फाइल फोटो.

फाइल फोटो.

सोशल मीडिया में हमें भी एक ऐसा ही वीडियो देखने को मिला है जिसमें कुछ शेरों ने एक गैंडे पर उस वक्त हमला कर दिया जब गैंडा (Rhinoceros) एक झील के किनारे कीचड़ में फंस गया.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 25, 2021, 11:07 AM IST
  • Share this:
सोशल वायरल. शेर हर वक्त शिकार की तलाश में रहते हैं. जहां भी उन्हें शिकार करने का मौका मिलता है वह अपने शिकार पर टूट पड़ते हैं और कुछ ही देर में उसे मारकर खा जाते हैं, लेकिन कई बार वह ऐसे जानवरों पर भी हमला करने की गलती कर देते हैं जो उनसे शरीर में काफी बड़े होते हैं और ताकत में भी बेजोड़ होते हैं. सोशल मीडिया में हमें भी एक ऐसा ही वीडियो देखने को मिला. जिसमें कुछ शेरों ने एक गैंडे पर उस वक्त हमला कर दिया जब गैंडा (Rhinoceros) एक झील के किनारे कीचड़ में फंस गया. गैंडा कीचड़ से निकलने की काफी कोशिश करता रहा वहीं शेर (Lion) ही उसका शिकार करने की कोशिश करते रहे लेकिन बहुत देर तक दोनों को कामयाबी नहीं मिली.

उसके बाद जो हुआ वह आप इस वीडियो में देख सकते हैं. इस वीडियो को क्रुगर साइटिंग्स नाम के एक यूट्यूब चैनल से शेयर किया गया है. इस वीडियो में देखा जा सकता है कि किसी मैदान में एक छोटा सा तालाब है. जिसमें पानी पीने के लिए एक गैंड़ा पहुंचा है. पानी पीते पीते गैंडा तालाब में अंदर चला जाता है और जब वह वापस लौटता है तो तालाब के किनारे हो रहे दलदल में फंस जाता है. वह काफी कोशिश करता है लेकिन दलदल से बाहर नहीं निकल पाता. इस दौरान तीन शेरों की नजर गैंडा पर पड़ जाती है और वह गैंडा का शिकार करने के लिए पहुंच जाते हैं.

इस दौरान शेर बहुत कोशिश करते हैं कि किसी तरह से वह गैंडा को अपना शिकार बना ले लेकिन वह उसे अपना शिकार नहीं बना पाते. गैंडा बहुत कोशिश करने के बाद दलदल से बाहर निकल आता है और शेर गैंडा की पीठ पर चढ़ने की कोशिश करता है. लेकिन गैंडा उसे एक पल में नीचे धकेल देता है.

Youtube Video

ये भी पढ़ें: झील किनारे पानी पी रहा था शेर तभी आ गया कछुआ, Video में देखें फिर हुआ क्या

उसके बाद गैंडा को बहुत तेज गुस्सा आता है और वह शेरों को दौड़ा लेता है. तीनों शेर उसे घेर लेते हैं लेकिन गैंडा इतनी तेजी से घूमता है कि शेर भी परेशान हो जाते हैं. एक शेर गैंडा का शिकार करने के लिए उसके पास तक पहुंच जाता है लेकिन वह उसका शिकार नहीं कर पाते और फिर शेर मैदान छोड़कर भाग जाते हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज