बर्थडे पर पिता से मिली व्हिस्की की बोतलें बेची, अब खरीद रहा है आलीशान घर

बर्थडे पर पिता से मिली व्हिस्की की बोतलें बेची, अब खरीद रहा है आलीशान घर
पिता से मिली व्हिस्की की बोतलें बेटे ने 28 साल तक संभाल कर रखी. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

इंग्लैंड (England) में एक आदमी को उसके पिता ने हर साल उसके जन्मदिन (Birthday Gift) पर व्हिस्की की एक बोतल (Bottle of Whisky) भेंट करते थे. वह आदमी व्हिस्की की बोतल को पीने की बजाय, उसे संभालकर रख देता था.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 8, 2020, 10:50 PM IST
  • Share this:
लंदन. एक आदमी व्हिस्की की बोतल बेचकर घर खरीदने जा रहा है. यह सुनकर शायद आपको थोड़ा आश्चर्य हो सकता है. लेकिन हकीकत यह है कि इंग्लैंड (England) में एक आदमी को उसके पिता ने हर साल उसके जन्मदिन (Birthday Gift) पर व्हिस्की की एक बोतल (Bottle of Whisky) भेंट करते थे. वह आदमी व्हिस्की की बोतल को पीने की बजाय, उसे संभालकर रख देता था. आज जब उसे घर खरीदने के दौरान पैसों की जरूरत हुई तो उसने अपने पिता की दी हुई व्हिस्की की 18 साल पुरानी बोतल बेची और उसे इसके बदले में करीब 40 लाख रुपये मिले.

व्हिस्की की 28 बोतलें तोहफे के रूप में मिलीं

बीबीसी के अनुसार इंग्लैंड के टुनटन के. मैथ्यू रॉबसन को अपने पिता से 28 सालों में मैकलेन सिंगल-माल्ट व्हिस्की की 28 बोतलें तोहफे के रूप में मिलीं. उन्होंने बताया कि उनके पिता ने उनसे कहा था कि इन बोतलों को कभी न खोलें. आज घर खरीदते समय उसे पैसों की जरूरत पड़ी तो उसने अपना इस व्हिस्की के इस संग्रह को बेचने का निर्णय किया.



पिता पीट रॉबसन जन्म से देने लगे यह तोहफा
मैथ्यू रॉबसन के पिता पीट रॉबसन ने उन्हें पहली बोतल तब दी थी जब वह पैदा हुए थे और कुल मिलाकर 28 बोतलें उपहार में दी. पीट ने आज तक सभी तोहफों पर कुल मिलाकर £ 5,000 खर्च किए हैं. बीबीसी के अनुसार 28 साल से जमा हो रहे इस खजाने की कीमत लगभग 29 लाख से लेकर 40 लाख रूपये के बीच होगी जिसे बेचकर वह अपना घर खरीदना चाहता है.

'मैंने कभी भी नहीं खोली डैडी की दी हुई बोतल'

रॉबसन ने बीबीसी को बताया कि हर साल मुझे तोहफे के रूप में बोतल मिलती रही. हालांकि जब मैं बहुत छोटा था तो मुझे लगता था कि मुझ जैसे छोटे बच्चे को यह तोहफा जाता है और मैंने कभी इन्हें पीने की कोशिश भी नहीं की. मैंने अपनी पूरी कोशिश की और खुद पर नियंत्रण रखने में सफल रहा और कभी इन शराब की बोतलों को हाथ नहीं लगाया. आज मुझे उस निर्णय का बहुत फायदा हो रहा है.

ये भी पढ़ें: श्रीलंका में प्रेमालाल जयशेखरा सांसद बने, हत्या के जुर्म में मिली मौत की सजा

Eco Friendy: अब चमड़ों की बजाय मशरूम से बनेंगे जूते, हैंडबैग्स और कपड़े 

चीन में खुजली करने के दौरान गुप्तांग में घुसा बीयर गिलास, ऑपरेशन के बाद मिली राहत 

आज लगता है कि रॉबसन का व्हिस्की की इन बोतलों का न खोलना उसके लिए एक वरदान बन गया है. मार्क लिटलर नाम के व्हिस्की ब्रोकर इस संग्रह को बेचने में मदद कर रहे हैं. उन्होंने बताया कि पिछले 5 से 10 सालों में मैकलान व्हिस्की का मूल्य बहुत ज्यादा बढ़ गया है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज