लाइव टीवी

सोमालिया की राजधानी में एक होटल पर हुआ हमला, 2 सुरक्षाकर्मी सहित 3 लोगों की मौत

News18Hindi
Updated: December 11, 2019, 12:06 PM IST
सोमालिया की राजधानी में एक होटल पर हुआ हमला, 2 सुरक्षाकर्मी सहित 3 लोगों की मौत
मोगादिशु की एक होटल पर हमला (फोटो-प्रतीकात्मक)

राष्ट्रपति भवन (Presidential Palace) के पास एक होटल पर हमला कर दिया जिसमें तीन नागरिकों और सुरक्षा बल के दो जवानों की मौत हो गई.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 11, 2019, 12:06 PM IST
  • Share this:
मोगादिशु. अल-शबाब (Al-Shabab) के बंदूकधारियों ने सोमालिया (Somalia) की राजधानी मोगादिशु (Mogadishu) में चरमपंथियों ने राष्ट्रपति के भवन के पास एक होटल पर हमला कर दिया जिसमें तीन नागरिकों और सुरक्षा बल के दो जवानों की मौत हो गई.

पुलिस ने एक बयान में बताया कि सुरक्षा बलों ने एसवाईएल होटल (SYL hotel) को चरमपंथियों से मुक्त करा लिया. सुरक्षा बलों ने होटल में ठहरे 80 लोगों को बचाया जिनमें सरकारी अधिकारी भी शामिल हैं. उन्होंने बताया कि पांच लोगों के मरने की पुष्टि हुई है. इनमें से दो सुरक्षाकर्मी हैं और तीन नागरिक हैं.

एक पुलिस अधिकारी ने समाचार एजेंसी रायटर को बताया कि हमने सोचा वे पुलिस हैं, लेकिन उन्होंने ग्रेनेड फेंकना शुरू कर दिया और जब वे पास आए तो फायरिंग करना शुरु कर दिया.

सोमालिया के डिप्टी पुलिस कमिश्नर जकिया हुसैन ने कहा कि सुरक्षा बलों ने होटल के बाहर हमलावरों में से दो को मार डाला. जकिया ने अपने ट्विटर अकाउंट पर कहा, "सुरक्षा बलों ने 82 लोगों, 2 नागरिकों और अधिकारियों को बचाया है."

अल-शबाब को 2011 में मोगादिशु से बाहर कर दिया गया था और तभी से इसे इसके अन्य गढ़ों से भी हटा दिया गया है. हालांकि, यह अभी भी सोमालिया के साथ-साथ पड़ोसी केन्या में लगातार हमलों को अंजाम देता है. (भाषा इनपुट के साथ)

ये भी पढ़ें : अंतिम संस्कार में शामिल हुए 45 अफगानियों का तालिबान ने किया अपहरण

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दुनिया से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 11, 2019, 12:06 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर