सोमालिया में दो साल का सबसे बड़ा आतंकी हमला, कार बम विस्‍फोट में 76 लोगों की मौत

सोमालिया में ये दो साल में सबसे भीषण बम धमाका हैै. फोटो. एपी
सोमालिया में ये दो साल में सबसे भीषण बम धमाका हैै. फोटो. एपी

सोमालिया (Somalia) की राजधानी मोगादिशु के एक व्‍यस्‍त इलाके में ये धमाका हुआ. मरने वालों में ज्‍यादातर यूनिवर्सिटी के छात्र हैं. स्‍थानीय समय के अनुसार ये धमाका सुबह 8 बजे हुआ. इस आतंकी हमले की जिम्‍मेदारी भी अल शबाब (Al-Shabaab) ने ली है. 2006 से ये संगठन लगातार सोमालिया में आतंकी हमलों को अंजाम दे रहा है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 28, 2019, 8:46 PM IST
  • Share this:
मोगादिशु. अफ्रीकी देश मोगादिशु (Mogadishu) में बड़ा आतंकी हमला हुआ (Terrorist Attack) है. यहां एक कार बम धमाके में 76 लोगों की मौत हो गई है. हादसे में 70 लोगों के घायल होने की भी  खबर है. सोमालिया (Somalia) की राजधानी मोगादिशु के एक व्‍यस्‍त इलाके में ये धमाका हुआ. मरने वालों में ज्‍यादातर यूनिवर्सिटी के छात्र हैं. स्‍थानीय समय के अनुसार ये धमाका सुबह 8 बजे हुआ. मरने वालों में सैनिक भी शामिल हैं. घायलों को मोगादिशु के मदीना अस्‍पताल में भर्ती कराया गया है. पुलिस के अनुसार, मृतकों की संख्‍या बढ़ भी सकती है.

तुर्की के विदेश मंत्री ने कहा कि इस हादसे में तुर्की के दो नागरिकों की मौत हुई है. पिछले काफी सालों से सोमालिया में आतंकी संगठन अल शबाब लगातार आतंकी हमलों को अंजाम दे रहा है. लेकिन पिछले दो साल का ये सबसे बड़ा आतंकी हमला है. इस आतंकी हमले की जिम्‍मेदारी भी अल शबाब ने ली है. 2006 से ये संगठन लगातार सोमालिया में आतंकी हमलों को अंजाम दे रहा है.


सरकार के अनुसार, आतंकी संगठन सोमालिया को कट्टर मुस्‍लिम राष्‍ट्र बनाने की जिद में लगातार आतंकी हमलों को अंजाम दे रहे हैं. दो हफ्ते पहले एक होटल पर आतंकी हमले में पांच लोगों की मौत हो गई थी. फरवरी में अल शबाब ने दावा किया था कि एक शॉपिंग मॉल में कार बम धमाके को भी उसने अंजाम दिया था. इसमें 10 लोगों की मौत हो गई थी.



यह भी पढ़ें...
बिल्डिंग से टकराकर एक तरफ झुक गया प्लेन... देखें क्रैश साइट की फोटोज़
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज