संयुक्त राष्ट्र के कुछ कर्मी कश्मीर में काम कर रहे हैं: संयुक्त राष्ट्र प्रवक्ता ने कहा

संयुक्त राष्ट्र के कुछ कर्मी कश्मीर में काम कर रहे हैं: संयुक्त राष्ट्र प्रवक्ता ने कहा
संयुक्त राष्ट्र प्रमुख के प्रवक्ता स्टीफेन दुजारिक

संयुक्त राष्ट्र (United Nation) प्रमुख के प्रवक्ता स्टीफेन दुजारिक ने मंगलवार को संवाददाताओं से नियमित बातचीत में कहा कि हम कश्मीर (Kashmir) के हालात पर बहुत चिंतित हैं और यह चिंता लगातार बनी हुई है.

  • Share this:
संयुक्त राष्ट्र. संयुक्त राष्ट्र (United Nation) महासचिव एंतोनियो गुतारेस (Antonio Guterres) के एक प्रवक्ता ने कश्मीर (Kashmir) के हालात पर चिंता जताते हुए कहा कि भारत में संयुक्त राष्ट्र एजेंसी के कुछ कर्मी कश्मीर में काम कर रहे हैं. संयुक्त राष्ट्र प्रमुख के प्रवक्ता स्टीफेन दुजारिक ने मंगलवार को संवाददाताओं से नियमित बातचीत में कहा कि हम कश्मीर के हालात पर बहुत चिंतित हैं और यह चिंता लगातार बनी हुई है. मेरा मानना है कि भारत में संयुक्त राष्ट्र एजेंसी के हमारे कुछ कर्मी काम कर रहे हैं. उन्होंने बताया कि उन्हें इस पर अभी और जानकारी मिलनी बाकी है.

प्रवक्ता से ‘न्यूयॉर्क टाइम्स’की एक रिपोर्ट के बारे में पूछा गया था कि कश्मीर में संचार पूरी तरह से बंद होने के कारण वहां के लोगों को चिकित्सकीय सहायता नहीं मिल पा रही है. ऐसे हालात में संयुक्त राष्ट्र जरूरतमंदों की मदद के लिए क्या करने जा रहा है.

आपको बता दें कि दुजारिक एक बयान में कहा था कि गुतारेस ने भारत और पाकिस्तान, दोनों देशों के नेताओं से बात की थी. गुतारेस ने जी-7 शिखर सम्मेलन के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात भी की थी और पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी से भी उन्होंने बात की थी. दुजारिक ने कहा था कि सार्वजनिक और निजी तौर पर सबके लिए उनका एक ही संदेश है कि वह भारत और पाकिस्तान के बीच किसी भी स्थितियों के बिगड़ने की आशंका को लेकर चिंतित हैं. उन्होंने दोनों देशों से वार्ता के जरिए मुद्दा सुलझाने की अपील की है.



गौरतलब है कि जम्मू कश्मीर को विशेष राज्य का दर्जा देने वाले अनुच्छेद 370 के अधिकतर प्रावधानों को समाप्त किए जाने और जम्मू कश्मीर तथा लद्दाख को दो केन्द्र शासित प्रदेश बनाने की घोषणा केन्द्र सरकार ने पांच अगस्त को की थी. इसके बाद से कश्मीर भर में कड़ी पाबंदियां लगा दी गई थी.
ये भी पढ़ें : अमेरिका ने चीनी अधिकारियों के वीज़ा पर लगाया बैन, भड़के बीजिंग ने कही ये बात
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading