सिंगापुर में 1000 से ज्यादा विदेशी कर्मचारी पाए गए कोविड 19 पॉज़िटिव, भारतीयों की बढ़ी संख्या

सिंगापुर में 1000 से ज्यादा विदेशी कर्मचारी पाए गए कोविड 19 पॉज़िटिव, भारतीयों की बढ़ी संख्या
सिंगापुर में 1 जून तक लॉकडाउन बढ़ा दिया गया है

सिंगापुर में तेजी से संक्रमण के बढ़ते मामलों ने कोरोना महामारी की ‘सेकंड वेव’ की आशंका को गहरा दिया है

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 22, 2020, 7:04 PM IST
  • Share this:
सिंगापुर (Singapore) में 1 हज़ार से ज्यादा विदेशी कामगार (foreign workers) कोविड-19 पॉजिटिव (Covid-19) पाए गए हैं जिसमें भारतीय भी शामिल हैं. बुधवार को हुए कोविड-19 टेस्ट में हज़ार से ज्यादा विदेशी कामगारों में कोरोनावायरस (Coronavirus) की पुष्टि हुई है. इसके साथ ही सिंगापुर में कोरोना संक्रमित लोगों की संख्या 10 हज़ार को पार कर गई है. सिंगापुर में अब तक 10441 लोग कोरोनावायरस से संक्रमित पाए गए हैं.

सिंगापुर में तेजी से संक्रमण के बढ़ते मामलों ने कोरोना महामारी की ‘सेकंड वेव’ की आशंका को गहरा दिया है. सिंगापुर के स्वास्थ्य मंत्रालय (MOH) के मुताबिक देश में वर्क परमिट पर आए लोगों में सबसे ज्यादा कोरोना संक्रमित मामले सामने आ रहे हैं. बुधवार को कोविड-19 पॉज़िटिव के 1016 मामलों में एक हज़ार विदेशी श्रमिक थे जो कि वर्क परिमिट पर सिंगापुर में बसे हुए हैं. इनमें अधिकतर भारतीय शामिल हैं. जबकि 15 लोग सिंगापुर के स्थायी निवासी हैं.

बताया जा रहा है कि डोरमेट्री में रहने वाले प्रवासी मजदूरों में संक्रमण के सबसे ज्यादा मामले मिले हैं. पिछले हफ्ते इनकी संख्या सैकड़ों में पहुंच गई है. सिंगापुर में एशियाई देशों से सबसे ज्यादा कंस्ट्रक्शन मजदूर आते हैं जिनका सिंगापुर में कंस्ट्रक्शन सेक्टर में बड़ा योगदान है.



सिंगापुर के स्वास्थ्य मंत्रालय (MOH) ने कहा कि, ‘हम अभी भी मामलों की विस्तृत जानकारी पर काम कर रहे हैं और MOH प्रेस विज्ञप्ति आज रात तक जारी कर दी जाएगी.’
सिंगापुर में कोरोना महामारी की वजह से विदेशी कामगारों में भारतीय बुरी तरह प्रभावित हुए हैं. कई लोगों को क्वारेंटीन में भेजा गया है. सिंगापुर प्रशासन ने महामारी की शुरुआत में ही सख्त कदम उठाते हुए कोविड-19 की टेस्टिंग और कॉन्टेक्ट ट्रेसिंग पर जोरदार तरीके से काम किया जिसकी वजह से संक्रमण पर काबू पाने में कामयाबी मिली. लेकिन अब तेजी से फैलते संक्रमण की सेकंड वेव का सामना करना पड़ रहा है.

मंगलवार को सरकार ने कोरोना वायरस के संक्रमण के नए मामलों को देखते हुए 1 जून तक लॉकडाउन बढ़ा दिया. सिंगापुर के प्रधानमंत्री ली सियेन लूंग ने कहा कि कोरोना के संक्रमण को देखते हुए देश में जारी आंशिक लॉकडाउन 1 जून तक बढ़ाया जाता है. 4 मई को 2 हफ्ते पहले लगा लॉकडाउन खत्म होने वाला था.

सिंगापुर में अब तक कोरोना संक्रमण से 10141 लोग संक्रमित हो चुके हैं जबकि 11 लोगों की मौत हो चुकी है. वहीं दुनिया में अब तक कोरोना से 177004 लोगों की मौत हो गई है जबकि 2540556 लोग वायरस से संक्रमित हो चुके हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading