बांग्लादेशः चीनी प्लांट में नमाज के लिए वक्त को लेकर प्रदर्शन, पुलिस की गोली से 5 मरे

चश्मदीदों के मुताबिक एक दिन पहले की घटना में नमाज अदा कर रहे एक व्यक्ति को चीनी सुपरवाइजर ने लात मार दिया. फाइल फोटो

चश्मदीदों के मुताबिक एक दिन पहले की घटना में नमाज अदा कर रहे एक व्यक्ति को चीनी सुपरवाइजर ने लात मार दिया. फाइल फोटो

Bangladesh Coal Plant: इस पावर प्लांट के निर्माण के लिए बांग्लादेश के एक जाने माने उद्योगपति एस. आलम ग्रुप ने दो चीनी कंपनियों के साथ संयुक्त उपक्रम का समझौता किया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 17, 2021, 10:11 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. बांग्लादेश (Bangladesh) के चिटगांव क्षेत्र स्थित बंशखली इलाके में एक संयुक्त चीनी उपक्रम (कोयला आधारित पावर प्लांट) में पुलिस और कर्मचारियों के बीच हुई झड़प में कम से कम पांच लोगों की मौत हो गई है, जबकि कई अन्य घायल हैं. पुलिस ने बताया कि प्लांट के कर्मचारी अपने बकाए को लेकर शुक्रवार से ही प्रदर्शन कर रहे थे. साथ ही कर्मचारियों की मांग थी कि रमजान महीने में नमाज अदा करने के लिए काम के घंटों के दरम्यान छूट दी जाए.

मौके पर मौजूद चश्मदीदों के मुताबिक एक दिन पहले की घटना में नमाज अदा कर रहे एक व्यक्ति को चीनी सुपरवाइजर ने लात मार दिया. इसके बाद कर्मचारियों के लीडर और मैनेजमेंट के बीच बातचीत में विवाद नहीं सुलझने पर आक्रोशित कर्मचारियों ने पावर प्लांट पर हमला कर दिया. चश्मदीद के मुताबिक गवाह ने कहा कि कर्मचारियों ने पावर प्लांट के भीतर आग लगा दी.

चिटगांव रेंज के डिप्टी इंस्पेक्टर जनरल अनवर हुसैन ने कहा कि मामले में पुलिस द्वारा हस्तक्षेप किए जाने पर हमला किया गया, जिसके बाद पुलिस को फायरिंग करने के लिए मजबूर होना पड़ा. बंसखली पुलिस स्टेशन के ओसी (इंवेस्टिगेशन) अजीजुल इस्लाम ने कहा कि इस झड़प में पांच लोगों की मौत हो गई है, जबकि 6 पुलिसकर्मी भी घायल हुए हैं.

उन्होंने कहा कि चार लोगों की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि एक व्यक्ति ने घायलावस्था में चट्टोग्राम मेडिकल कॉलेज अस्पताल में दम तोड़ा. मारे गए पांच वर्करों की रोनी हुसैन, मोहम्मद राहत, शुवो, महमूद रेजा और रेहान के रूप में हुई है.


बता दें कि बंशखली स्थित नव-निर्माणाधीन पावर प्लांट अपनी शुरुआत से ही विवादों में घिरा रहा है. दरअसल इस पावर प्लांट के निर्माण के लिए बांग्लादेश के एक जाने माने उद्योगपति एस. आलम ग्रुप ने दो चीनी कंपनियों के साथ संयुक्त उपक्रम का समझौता किया है. 1224 मेगावाट के पावर प्रोजेक्ट में चीनी कंपनियां इंजीनियरिंग, खरीद और निर्माण से जुड़े कॉन्ट्रैक्टर्स उपलब्ध करा रही हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज