Home /News /world /

अफगानिस्तान सरकार के मीडिया इन्फॉर्मेशन डायरेक्टर की हत्या, तालिबान ने कहा-कर्मों की दी सज़ा

अफगानिस्तान सरकार के मीडिया इन्फॉर्मेशन डायरेक्टर की हत्या, तालिबान ने कहा-कर्मों की दी सज़ा

दावा खान मेनपाल (AP)

दावा खान मेनपाल (AP)

अफगानिस्तान सरकार (Afghanistan Government) के मीडिया एंड इन्फॉर्मेशन सेंटर के हेड दावा खान मेनपाल (Dawa Khan Menapal) की हत्या पश्चिम काबुल के दारूल अमन रोड पर शुक्रवार दोपहर को हुई. तालिबान (Taliban) ने कहा कि दावा को उसके कार्यों के लिए दंडित किया गया है.

अधिक पढ़ें ...

    काबुल. अफगानिस्तान (Afghanistan) में तालिबान (Taliban) एक के बाद एक इलाके पर कब्जा कर रहा है. अब तालिबान अफगान सरकार के नुमाइंदों का कत्लेआम भी कर रहा है. शुक्रवार को तालिबानी लड़ाकों ने अफगानिस्तान सरकार के मीडिया एंड इन्फॉर्मेशन सेंटर के हेड दावा खान मेनपाल (Dawa Khan Menapal) की हत्या कर दी गई. टोलो न्यूज ने सूत्रों से पुष्टि करते हुए कहा कि दावा खान को अज्ञात बंदूकधारियों ने काबुल में गोली मार दी है.

    टोलो न्यूज के मुताबिक, अफगानिस्तान सरकार के मीडिया एंड इन्फॉर्मेशन सेंटर के हेड दावा खान मेनपाल की हत्या पश्चिम काबुल के दारूल अमन रोड पर शुक्रवार दोपहर को हुई. इस मामले में अभी तक अफगान सरकार की ओर से कोई बयान नहीं दिया गया है.

    तालिबान ने दिए दोस्ती के संकेत, कहा- भारत को पाकिस्तान की नज़र से नहीं देखते

    वहीं, तालिबान के प्रवक्ता जबीउल्लाह मुजाहिद ने दावा खान की मौत को लेकर कहा है कि दावा को उसके कार्यों के लिए दंडित किया गया है.

    अफगानिस्तान सरकार में मीडिया विभाग के प्रमुख से पहले दावा खान साल 2016 से लेकर 2020 तक उप-राष्ट्रपति के प्रवक्ता थे. हाल के दिनों में वह पाकिस्तानी छद्म युद्ध (गोरिल्ला वॉर) के खिलाफ बयान दे रहे थे.

    दावा खान मेनपाल दक्षिणी अफगानिस्तान के जाबुल प्रांत के रहने वाले थे. उन्होंने काबुल यूनिवर्सिटी से लॉ एंड पॉलिटिकल साइंड में बैचलर डिग्री की थी. सरकार के लिए काम करने से पहले उन्होंने रेडियो आजादी में पत्रकार के तौर पर अपनी सेवाएं दी थीं.

    तालिबान ने अफगान सुरक्षा बलों के साथ ही आम लोगों पर हमले तेज कर दिए हैं. पिछले ही हफ्ते तालिबान ने मशहूर अफगान कॉमेडियन नजर मोहम्मद और इतिहासकार अब्दुल्ला आतिफी की हत्या कर दी थी. दो दिन पहले ही तालिबान ने एक बच्ची को बुर्का न पहनने के लिए मौत का घाट उतार दिया था.

    रूस ने अफगान बॉर्डर पर तैनात किया Tu-22M3, क्या तालिबान पर करेगा हमला?

    तालिबान ने पूर्वोत्तर प्रांत तखर सहित कई जिलों पर कब्जा कर लिया है. 100 से अधिक डिस्ट्रिक सेंटर्स पर तालिबान के झंडे लहरा रहे हैं. रिपोर्ट्स बताती हैं कि 34 प्रांतीय राजधानियों में से 17 को तालिबान से सीधे तौर पर खतरा है.

    Tags: Taliban, Taliban rise in Afghanistan, Terrorism

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर