Home /News /world /

तालिबान ने मस्जिद में धमाके का लिया बदला, ISISK के कई आतंकियों को किया ढेर

तालिबान ने मस्जिद में धमाके का लिया बदला, ISISK के कई आतंकियों को किया ढेर

तालिबान ने उत्तरी काबुल में खैर खाना के पड़ोस में इस्लामिक स्टेट के एक संचालन केंद्र पर कार्रवाई की.

तालिबान ने उत्तरी काबुल में खैर खाना के पड़ोस में इस्लामिक स्टेट के एक संचालन केंद्र पर कार्रवाई की.

धमाके के करीब 10 घंटे बाद ही तालिबान ने इस हमले का दावा कर कई आईएस (ISIS-K Hideout) आतंकियों को ढेर करने की बात कही. तालिबान(Taliban) के आधिकारिक प्रवक्ता बिलाल करीमी ने कहा कि तीन संदिग्धों को गिरफ्तार किया गया है.

    काबुल. अफगानिस्तान (Afghanistan Crisis) की राजधानी काबुल (Kabul) में एक मस्जिद के बाहर घातक धमाके के बाद तालिबान (Taliban) ने आईएस (ISIS-K Hideout) के ठिकाने पर हमला बोला है. मस्जिद के बाहर तालिबान प्रवक्ता जबीहुल्ला मुजाहिद की मां की मौत के बाद शोक जताने मस्जिद में जमा हुए लोगों को निशाना बनाकर धमाका किया गया था. धमाके के करीब 10 घंटे बाद ही तालिबान ने इस हमले का दावा कर कई आतंकियों को ढेर करने की बात कही.
    शुरुआती खबरों से संकेत मिला है कि विस्फोट सड़क के किनारे किया गया. तालिबान के आधिकारिक प्रवक्ता बिलाल करीमी ने कहा कि तीन संदिग्धों को गिरफ्तार किया गया है. उन्होंने कहा कि तालिबान ने उत्तरी काबुल में खैर खाना के पड़ोस में इस्लामिक स्टेट के एक संचालन केंद्र पर कार्रवाई की.

    बीमारी बेटी के इलाज में अफगान महिला ने बेटा बेचा, कीमत जानकर आप भी चौंक जाएंगे
    हालांकि, अब तक यह नहीं बताया गया कि इस सैन्य ऑपरेशन में कितने आईएस आतंकी मारे गए और तालिबान घायल हुए या नहीं. अफगानिस्तान पर तालिबान के कब्जे के बाद से रविवार का हमला सबसे खतरनाक था. इससे पहले 26 अगस्त को भयावह हमले की जिम्मेदारी आईएस गुट ने ली थी, जिसमें काबुल हवाईअड्डे के बाहर 169 से अधिक अफगान नागरिक और 13 अमेरिकी सैनिक मारे गए थे.

    ‘अफगानिस्तान में समावेशी सरकार बनाने के लिए तालिबान को मनाएं चीन और पाकिस्तान’

    अंतरराष्ट्रीय उड़ानों के लिए काबुल हवाई अड्डा तैयार
    इस बीच अफगानिस्तान का काबुल हवाई अड्डे एक बार फिर अंतरराष्ट्रीय उड़ानों के लिए तैयार हो गया है. अफगानिस्तान के नागरिक उड्डयन निकाय ने कहा है कि वैश्विक उड़ानों को लेकर सभी तकनीकी मुद्दों का समाधान कर लिया गया है. टोलो न्यूज के अनुसार, प्राधिकरण ने कहा कि काबुल एयरपोर्ट पर सामान्य गतिविधियां फिर से शुरू हो गई है. एयरपोर्ट को पूरी तरह से चालू कर दिया गया है. (एजेंसी इनपुट के साथ)

    Tags: Afghanistan Crisis, Afghanistan Taliban conflict, ISIS-K

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर