• Home
  • »
  • News
  • »
  • world
  • »
  • काबुल में तालिबान ने किया अफगान मूल के भारतीय कारोबारी का अपहरण, साथी भागा

काबुल में तालिबान ने किया अफगान मूल के भारतीय कारोबारी का अपहरण, साथी भागा

तालिबान अपने विरोधियों से चुन-चुनकर बदला ले रहा है. (AP)

तालिबान अपने विरोधियों से चुन-चुनकर बदला ले रहा है. (AP)

Afghanistan Taliban Crisis: अफगान मूल के एक भारतीय नागरिक बंसरी लाल अरेन्दे (50) को काबुल स्थित उसकी दुकान के पास से सोमवार को सुबह लगभग आठ बजे अगवा कर लिया गया. कारोबारी के अगवा होने की सूचना विदेश मंत्रालय को भेज दी गई है. साथ ही सरकार से अपील की गई है कि जल्द इस मामले में हस्तक्षेप करें और अगवा कारोबारी को जल्द से जल्द छुड़ाया जाए.

  • News18Hindi
  • Last Updated :
  • Share this:

    काबुल. अफगानिस्तान (Afghanistan) की सत्ता में वापसी के साथ तालिबान (Taliban) की क्रूरता जारी है. तालिबान अपने विरोधियों से चुन-चुनकर बदला ले रहा है. राजधानी काबुल में अफगान मूल के एक भारतीय नागरिक को बंदूक की नोक पर उसकी दुकान के पास से अगवा कर लिया गया. माना जा रहा है कि तालिबानियों ने ही भारतीय नागरिक को किडनैप किया है. हालांकि, इस घटना को लेकर अब भारत सरकार से संपर्क साधा गया है.

    न्यूज़ एजेंसी PTI के मुताबिक, इंडियन वर्ल्ड फोरम के अध्यक्ष पुनीत सिंह चंडोक ने मंगलवार को बताया कि उन्होंने इस मामले में हस्तक्षेप करने को लेकर भारत सरकार के विदेश मंत्रालय से संपर्क किया है. उन्होंने कहा कि उन्हें अफगान हिंदू-सिख समुदाय द्वारा जानकारी दी गई है कि अफगान मूल के एक भारतीय नागरिक बंसरी लाल अरेन्दे (50) को काबुल स्थित उसकी दुकान के पास से सोमवार को सुबह लगभग आठ बजे अगवा कर लिया गया.

    अफगानिस्तान में कैश की किल्लत, अब बर्तन से चप्पल तक बेचकर गुजारा कर रहे लोग

    चंडोक ने बताया कि बंसरी लाल फामार्स्युटिकल उत्पादों के व्यवसायी हैं. इस घटना के समय वह अपने कर्मचारियों के साथ अपनी दुकान पर सामान्य दिनचर्या में लगे थे. उन्होंने बताया कि बंसरी लाल को उसके कर्मचारियों के साथ अगवा किया गया था, लेकिन उसके कर्मचारी किसी तरह भागने में सफल रहे, हालांकि अपहरणकतार्ओं ने उन्हें बेरहमी से पीटा है. बता दें कि बंसरी लाल का परिवार दिल्ली में रहता है.
    दिल्ली सिख गुरुद्वारा मैनेजमेंट कमेटी के अध्यक्ष मनजिंदर सिंह सिरसा (Manjinder Singh Sirsa) ने भी इस मामले में ट्वीट किया है. सिरसा ने लिखा, ‘अफगान मूल के भारतीय नागरिक बंसरी लाल अरेन्दे (50) को काबुल स्थित उनकी दवाई की दुकान से अगवा कर लिया गया. मैंने काबुल में हिंदू सिख परिवारों के प्रतिनिधियों के साथ फोन पर बात की है. उन्होंने बताया कि अल्पसंख्यक अपनी जिंदगी की सुरक्षा को लेकर चिंतित हैं.’

    चंढोक ने बताया कि बंसरी का परिवार दिल्ली एनसीआर में रहता है. स्थानीय जांच एजेंसियों ने अपहरण के संबंध में केस दर्ज कर उनकी खोजबिन कर रही है. हालांकि अभी तक सफलता हाथ नहीं लगी है.

    अफगानिस्तान में तालिबान के दो शीर्ष नेता हुए ‘गुम’, जारी है कयासबाजियों का दौर

    कारोबारी के अगवा होने की सूचना विदेश मंत्रालय को भेज दी गई है. साथ ही सरकार से अपील की गई है कि जल्द इस मामले में हस्तक्षेप करें और अगवा कारोबारी को जल्द से जल्द छुड़ाया जाए.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज