Home /News /world /

भुखमरी से मर रही 80% अफगान आबादी, लोग बेकरी से चुरा रहे ब्रेड या कर रहे हैं खुदकुशी

भुखमरी से मर रही 80% अफगान आबादी, लोग बेकरी से चुरा रहे ब्रेड या कर रहे हैं खुदकुशी

80% आबादी इस वक्त भीषण भुखमरी के दौर से गुजर रही है.

80% आबादी इस वक्त भीषण भुखमरी के दौर से गुजर रही है.

अफगानिस्तान के स्वतंत्र पत्रकार हिजबुल्लाह खान (Hizbullah Khan) लगातार अपने ट्वीट के जरिए देश के ताजा हालातों के बारे में दुनिया को रूबरू करवा रहे हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated :

    काबुल. अफगानिस्तान में तालिबान (Taliban in Afghanistan) के सत्ता संभालने के बाद मुल्क की इकोनॉमी (Economy) धराशाई हो चुकी है. लोगों के काम धंधे तेजी से बंद हो रहे हैं. देश का पैसा विदेशी संस्थाओं और अमेरिका ने फ्रीज कर दिया है. ऐसे में लोगों के सामने खाने-पीने (Food Crisis) की चीजों की बेहद कमी हो गई है या उनके पास उसे खरीदने तक के पैसे नहीं हैं.

    अफगानिस्तान के स्वतंत्र पत्रकार हिजबुल्लाह खान (Hizbullah Khan) लगातार अपने ट्वीट के जरिए देश के ताजा हालातों के बारे में दुनिया को रूबरू करवा रहे हैं. उन्होंने एक ट्वीट में पोल से बंधे दो नाबालिग बच्चों की तस्वीर शेयर की है. जिन्हें बेकरी से ब्रेड चुराने के जुर्म में तालिबान ने ही पकड़ा है.

    भुखमरी से सुसाइड कर रहे हैं लोग
    हिजबुल्लाह खान बताते हैं कि मुल्क की 80% आबादी इस वक्त भीषण भुखमरी के दौर से गुजर रही है और यह सब तालिबान सरकार की नाकामी की वजह से हो रहा है. उन्होंने बताया कि बीते दो दिनों में अफगानिस्तान के अलग-अलग प्रांत में करीब 5 लोगों ने भुखमरी की वजह से सुसाइड कर लिया.

    Tags: Afghanistan, Starvation, Taliban, अफगानिस्तान संकट, तालिबान

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर