Home /News /world /

तालिबान ने सरेंडर कर रहे 22 अफगान कमांडो का किया कत्लेआम, वायरल हो रहा ये वीडियो

तालिबान ने सरेंडर कर रहे 22 अफगान कमांडो का किया कत्लेआम, वायरल हो रहा ये वीडियो

सीएनएन की रिपोर्ट के मुताबिक, रेड क्रॉस ने 22 अफगान कमांडो के शव मिलने की पुष्टि कर दी है. (video grab)

सीएनएन की रिपोर्ट के मुताबिक, रेड क्रॉस ने 22 अफगान कमांडो के शव मिलने की पुष्टि कर दी है. (video grab)

सीएनएन के अनुसार, तालिबान (Taliban) के एक प्रवक्ता ने कहा कि उनके कब्जे में अभी भी 24 कमांडो(Afghan Special Forces Commandos) हैं, जिन्हें फरयाब प्रांत में पकड़ा गया था. लेकिन अभी उन्हें मारा नहीं गया है.

    काबुल. तालिबान (Taliban) ने अफगानिस्तान (Afghanistan) के 85 फीसदी इलाके पर कब्‍जा कर लिया है. जिसके बाद हालात बद से बदतर होते जा रहे हैं. बीते दिनों तालिबान के लड़ाकों ने दिनदहाड़े अफगान स्पेशल फोर्स (Afghan Special Forces Commandos) के 22 कमांडो को मार डाला. यह घटना 16 जून को फरयाब प्रांत के दौलत अबाद (Dawlat Abad town) शहर की है. दौलत अबाद शहर तुर्कमेनिस्तान और अफगानिस्तान की सीमा के करीब है. CNN ने इसका वीडियो शेयर किया है, जो वायरल हो रहा है. तालिबानी लड़ाकों ने 22 अफगान कमांडो को उस वक्त मार डाला, जब वो सरेंडर करने वाले थे.

    सीएनएन की रिपोर्ट के मुताबिक, रेड क्रॉस ने 22 अफगान कमांडो के शव मिलने की पुष्टि कर दी है. सीएनएन ने अपनी रिपोर्ट में दावा किया है कि उनके पास ऐसे कई वीडियो हैं. सभी वीडियो सत्यापित किए गए हैं और गवाहों से भी बात की गई है.

    समलैंगिकों को दीवार गिराकर मार डाला जाएगा, चोरों के कटेंगे हाथ- तालिबानी जज ने बताया कैसा होगा अफगान का कानून

    सीएनएन के अनुसार, तालिबान के एक प्रवक्ता ने कहा कि उनके कब्जे में अभी भी 24 कमांडो हैं, जिन्हें फरयाब प्रांत में पकड़ा गया था. लेकिन अभी उन्हें मारा नहीं गया है.



    CNN के मुताबिक प्रत्यक्षदर्शियों ने कहा कि तालिबान लड़ाकों के साथ भीषण लड़ाई के दौरान अफगान कमांडो के पास गोला-बारूद खत्म हो गए थे और उन्हें आत्मसमर्पण करने के लिए मजबूर होना पड़ा.

    टोलोन्यूज ने एक पुलिस अधिकारी के हवाले से बताया कि रविवार को अफगान सुरक्षा बलों ने गजनी शहर में सुरक्षा चौकियों पर तालिबान के हमलों को नाकाम कर दिया. तालिबान ने रविवार सुबह तड़के पीडी3, पीडी6, पीडी1 और पीडी5 में सुरक्षा चौकियों पर हमला किया. जिसके बाद अफगान स्पेशल फोर्स के कमांडोज ने तालिबानी लड़ाकों को निशाना बनाकर जवाबी कार्रवाई की. लेकिन लड़ाई के दौरान उनका गोला-बारूद खत्म हो गया था. फिर तालिबानी लड़ाकों ने उन्हें घेर लिया.

    तालिबान ने अब तुर्की को दी धमकी- अफगानिस्तान छोड़ दो वरना...

    हालांकि, तालिबान ने दौलत अबाद में नरसंहार के तीन दिन लड़ाई के तीन दिन बाद एक वीडियो पोस्ट किया था. इसमें दावा किया गया था कि वॉशिंगटन गार्ड (फगान स्पेशल फोर्स के ये कमांडो) विशेष रूप से प्रशिक्षित कमांडो थे. ये फरयाब में तालिबानी लड़ाकों का पीछा कर रहे थे. तालिबान के लड़ाकों ने उन्हें जिंदा पकड़ लिया और मौत की सजा दी.

    Tags: Afghanistan, Taliban rise in Afghanistan, Turkey

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर