Home /News /world /

अमेरिकी B-52 बॉम्बर ने 24 घंटे में किए 572 तालिबानी ढेर, देखें एयर स्ट्राइक के वीडियो

अमेरिकी B-52 बॉम्बर ने 24 घंटे में किए 572 तालिबानी ढेर, देखें एयर स्ट्राइक के वीडियो

अफगानिस्तान के रक्षा मंत्रालय ने एयर स्ट्राइक का वीडियो भी जारी किया है, जो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. (AP)

अफगानिस्तान के रक्षा मंत्रालय ने एयर स्ट्राइक का वीडियो भी जारी किया है, जो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. (AP)

अफगान सेना (Afghanistan) के मुताबिक अमेरिका (US Forces) के लड़ाकू विमान B-52 बॉम्बर ने नांगरहार, लघमन, गजनी, पकतिया, पकतिका, कंधार, उरुजगन, हेरात, फारह, जावजान, सार-ए-पुल, फरयाब, हेलमंद, निमरुज, ताखर, कुंदुज, बदाक्शन और कापिसा प्रांत में पिछले 24 घंटे में ऑपरेशन चलाए गए.

अधिक पढ़ें ...

    काबुल. अफगानिस्तान (Afghanistan) से भले ही अमेरिकी सैनिकों (US Forces) की वापसी हो गई हो लेकिन अमेरिका (America) किसी भी सूरत में तालिबानियों को बख्शने के मूड में नहीं दिख रहा है. अमेरिका के लड़ाकू विमान B-52 बॉम्बर ने तालिबानी खेमे में तबाही मचा दी है. अफगान सेना के मुताबिक पिछले 24 घंटे में की गई एयर स्ट्राइक (Air Strike) में 572 तालिबानी लड़ाके मारे गए हैं. हमले में 309 से ज्यादा तालिबानी घायल हुए हैं.

    अफगानिस्तान के रक्षा मंत्रालय ने एयर स्ट्राइक का वीडियो भी जारी किया है, जो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. वीडियो में B-52 बॉम्बर को तालिबान के ठिकानों पर हमले करते देखा जा सकता है. अफगान सेना के मुताबिक नांगरहार, लघमन, गजनी, पकतिया, पकतिका, कंधार, उरुजगन, हेरात, फारह, जावजान, सार-ए-पुल, फरयाब, हेलमंद, निमरुज, ताखर, कुंदुज, बदाक्शन और कापिसा प्रांत में पिछले 24 घंटे में ऑपरेशन चलाए गए.

    ये भी पढ़ें: अफगानिस्‍तान पर तालिबान की पकड़ हो रही मजबूत, जरांज के बाद शेबेरगन पर भी किया कब्जा


    अमेरिकी लड़ाकू विमान ने कल शाम से ही बम बरसाने शुरू कर दिए थे. अमेरिकी रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता फवाद अमन ने इसकी पुष्टि करते हुए ट्वीट कर जानकारी दी थी. तालिबानियों ने जावजान की प्रांतीय राजधानी शेबेरगन शहर पर कब्जा कर लिया था. इसके बाद बी-52 ने तालिबानी ठिकानों पर बम बरसाए. बाद में उन्होंने जानकारी दी कि अमेरिकी एयर फोर्स के हवाई हमले में 200 तालिबानी मारे गए हैं. जबकि 100 से ज्यादा वाहन, बड़ी मात्रा में गोला-बारूद भी नष्ट कर दिया गया है.

    अफगानिस्तान को हमेशा हिंसाग्रस्त देखना चाहता है पाकिस्तान, रिपोर्ट में हुआ खुलासा
    बीते कुछ दिनों में तालिबान ने अपने हमले काफी तेज कर दिए हैं. अब तक वह तीन प्रांतीय राजधानियों पर कब्जा कर चुका है. पहले उसने निरमोज प्रांत की राजधानी जरांज पर कब्जा किया था. शनिवार को उसने जावजान की राजधानी शेबेरगन पर हमला कर दिया. यहां उन्होंने एक जेल पर हल्ला बोल सभी कैदियों को रिहा कर दिया. रविवार को तालिबान ने सार-ए-पुल की राजधानी कुंदुज पर कब्जा जमाने का दावा किया है.

    Tags: Afghanistan, Taliban, Taliban rise in Afghanistan, Terrorism

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर